ताज़ा खबर
 

मुंबई के गोरेगांव फिल्म सिटी में फोटो शूटिंग के दौरान 38 साल की हथिनी की मौत

हथिनी की मौत की जांच कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पारू ने अपने ऊपर कुछ भी नहीं पहन रखा था। जब हमने जांच की तो पाया कि उसके गले के पास कुछ सूजन थी।

goregaon film city, elephant die, photoshhot elephant die, mumbai elephant die, indian express news, india news, mumbai news, female elephnat deadप्रतीकात्मक चित्र

मुंबई के गोरेवांव स्थित फिल्म सिटी में फोटो शूट के लिए लाई गई एक हथिनी की मौत शुक्रवार की शाम हो गई। 38 साल की पारू को फोटो शूट के लिए किराए पर लाया गया था। अभी फोटो शूट शुरु भी नहीं हुआ था कि पारू दुनिया को अलविदा कह गई। हथिनी के मालिक का नाम सभा शंकर पांडेय है जो दहिसर का रहनेवाला है। उसके मुताबिक हथिनी बीमार चल रही थी। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार की शाम कुछ घंटे की फोटो शूट के लिए पारू को बुधवार को किराए पर लिया गया था।

सूत्रों ने बताया, “इससे पहले पारू अपने निवास दहिसर से गोरेगांव फिल्म सिटी तक मुंबई की सड़कों पर टहलते हुए आई। शाम करीब 4.30 बजे स्टाफ फोटो शूटिंग की तैयारी कर रहे थे तभी अचानक पारू जमीन पर गिड़ पड़ी और उसकी मौत हो गई। संभवत: उसने शाम के करीब 6 बजे आखिरी सांस ली।” हथिनी की मौत की जांच कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पारू ने अपने ऊपर कुछ भी नहीं पहन रखा था। जब हमने जांच की तो पाया कि उसके गले के पास कुछ सूजन थी। प्रथम द्रष्टया लगता है कि वह बीमार चल रही थी। हालांकि, अभी जांच जारी है।”

वीडियो देखिए: बर्ड फ्लू का खतरा, चिड़ियाघर बंद

हथिनी के मालिक के मुताबिक यह स्वभाविक मौत है लेकिन पशुओं के कल्याण और शहर में पशुओं के व्यवासियिक क्रियाकलाप पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक हथिनी के रख-रखाव में कुछ असावधानी बरती गई है। आरे थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे इसकी सूचना फिल्म सिटी के सुरक्षा गार्ड ने दी है। इधर, वन विभाग के मुख्य संरक्षक एन वासुदेवन ने भी हथिनी की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी।

Read Also-बर्ड फ्लू से प्रवासी पंछियों की मौत के बाद दिल्ली चिड़ियाघर अगले आदेश तक बंद

 

Next Stories
1 गाय की ‘आपत्तिजनक फोटो’ के बाद कस्टडी में मौत का मामला: पोस्टमॉर्टम में मिले चोटों और खून बहने के निशान
2 विकास के दावे पर खरी नहीं उतरी आप सरकार
3 बाहर से ज्यादा प्रदूषित है घर के भीतर की हवा
ये पढ़ा क्या?
X