ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता येदियुरप्पा के हेलिकॉप्टर व सामान की तलाशी, चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने की कार्रवाई, VIDEO

चुनाव आयोग की एक टीम ने कर्नाटक के पूर्व सीएम बी.एस येदियुरप्पा के हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने से पहले ही उनका सामान चेक करने लगा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आ रहा है।

Author Updated: April 16, 2019 2:22 PM
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के सामान की तलाश करता EC, फोटो सोर्स- ANI

2019 लोकसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त नजर आ रहा है। ऐसे में मंगलवार को कर्नाटक के पूर्व सीएम बी.एस येदियुरप्पा हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने जा रहे थे लेकिन इसी बीच चुनाव आयोग की टीम पहुंची और उनके सामान की चेकिंग करने लगी। गौरतलब है कि हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी के हेलिकॉप्टर से भी एक काले बक्से को उतारने को लेकर कांग्रेस की ओर से सवाल उठाए गए थे।

सख्ती दिखा रहा है चुनाव आयोग: बता दें कि लोकसभा चुनावों के लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त नजर आ रहा है। जिसके चलते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथऔर बसपा सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग का बैन आज से शुरू है। इसके साथ ही मेनका गांधी और आजम खान पर भी आयोग ने बैन लगाया है। गौरतलब है कि आज पीएम मोदी, राहुल गांधी और अमित शाह की कई रैलियां हैं। वहीं लखनऊ से राजनाथ सिंह ने भी नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि आज (16 अप्रैल) से दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार प्रचार थम जाएगा।

 

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: पढ़े दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

सुप्रीम कोर्ट ने मायावती की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार:  गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए प्रतिबंध लगाया गया। इन दोनों पर ही धर्म के आधार पर वोट मांगने के चलते इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बता दें कि योगी पर 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे के लिए चुनावी प्रतिबंध लगाया है। वहीं मायावती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिक खारिज कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में बीजेपी का झंडा हटाता कैमरे में कैद हुआ शख्‍स, तृणमूल पर आरोप
2 TMC ने बांग्लादेशी अभिनेता से कराया प्रचार, BJP बोली- कल वे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को भी बुला लेंगे
3 Jharkhand: कोयला खदानों के धुएं से परेशान लोग बोले- चुनाव का करेंगे बहिष्कार, जब हम मर रहे हैं तो वोट क्यों दें?