ताज़ा खबर
 

उमा भारती की राहुल गांधी को चुनौती-गंगा सफाई शुरू नहीं हुई तो उसमें या तो वह कूद जाएं या मैं कूद जाऊंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने गंगा सफाई के लिए कुछ नहीं किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का गंगा नदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए हमले का जवाब केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दिया है। उमा ने राहुल को सलाह देते हुए कहा, मैं राहुल गांधी से अनुरोध करती हूं कि विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद वह थाइलैंड न भागें। उन्हें मेरे साथ गंगा नदी पर चलना चाहिए और अगर उसकी सफाई का काम शुरू न हुआ हो तो या तो वह गंगा में कूद जाएं वरना मैं कूद जाऊंगी। एनडीटीवी से बातचीत में फायरब्रैंड नेता ने कहा राहुल गांधी और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक बड़ी रुकावट करार देते हुए गंगा का दुश्मन बताया है। उन्होंने राहुल को नसीहत देते हुए कहा कि पांच में से चार राज्यों में गंगा सफाई का कार्यक्रम शुरू हो चुका है, लेकिन जिन जिलों में गंगा बहती है उन्हें नोटिस जारी कर उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि वह गंगा सफाई अभियान को एनओसी न दें। मैं उस अॉर्डर की कॉपी आपको दिखा सकती हूं। चुनाव मतदान के आखिरी चरणों में कैंपेन के दौरान राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना गंगा सफाई का वादा नहीं निभाया।

भारती ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल का बयान बताता है कि उनका दिमाग कितना छोटा है। सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि पूरा देश ही गंगा को अपनी मां कहता है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने भी मुझसे बहुत भावुक होकर गंगा के बारे में बात की थी। उन्हें राहुल को राहुल को यह सिखाना चाहिए। उमा ने कहा कि महात्मा गांधी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एेसे शख्स हैं, जिन्होंने सफाई के प्रति जागरूकता पैदा की। उन्होंने कहा कि हमने बाकी सरकारों के मुकाबले गंगा सफाई के लिए 7 गुना ज्यादा फंड दिया। उन्होंने कहा कि गंगा सफाई का पहला चरण अक्टूबर 2018 तक खत्म हो जाएगा और फिर दूसरा चरण शुरू होगा। उन्होंने राहुल को अपना काम देखने के लिए 18 अक्टूबर 2018 का न्योता दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, मोदी जी ने बोला, मैं यूपी का बेटा हूं, गंगा मेरी मां है और उन्होंने ही मुझे गुजरात बुलाया है। मोदी जी गंगा मां के पास गए और एक डील की। उन्होंने कहा कि गंगा मां पहले मुझे प्रधानमंत्री बना दो फिर मैं सब देख लूंगा। आप बताइए उन्होंने यूपी या गंगा मां के लिए क्या किया। क्या उन्होंने गंगा को साफ किया।

गाज़ीपुर: रैली में बोले पीएम मोदी- अरे पापियों, गंगा में नोट बहाकर भी आपका पाप धुलने वाला नहीं है, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App