scorecardresearch

महाराष्‍ट्र: एकनाथ शिंदे बोले- कल फ्लोर टेस्‍ट के लिए मुंबई आएंगे, बीजेपी ने सभी विधायकों को ताज होटल में आने को कहा

एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘हम कल मुंबई पहुंचेंगे वहां फ्लोर टेस्ट में हम हिस्सा लेंगे। हम लोग शिवसेना के विधायक हैं और हम लोग वहां पहुंच रहे हैं।’

Eknath Shinde | Maharashtra | Floor Test
एकनाथ शिंदे Photo Credit – File

महाराष्ट्र सियासी घमासान में एक नया मोड़ आया गया है। गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं एकनाथ शिंदे गुट के विधायक। एकनाथ शिंदे ने ये साफ कर दिया है कि उनके गुट के विधायक 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा सत्र में मौजूद रहेंगे। हालांकि शिवसेना भी सुप्रीम कोर्ट का रुख कर चुकी है ऐसे में फ्लोर टेस्ट टल भी सकता है लेकिन इसकी संभावनाएं काफी कम हैं। सूत्रों से इस बात की भी जानकारी मिली है कि बीजेपी ने अपने विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया।

शिंदे कहा कल महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद एक बैठक की जाएगी जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने कहा हम बाला साहेब ठाकरे के शिवसैनिक हैं। हम उसी शिवसेना के विधायक हैं जिसे बाला साहेब ठाकरे ने बनाई थी। एकनाथ शिंदे मीडिया से बातचीत में बताया कि, ‘हम कल मुंबई पहुंचेंगे विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे वहां फ्लोर टेस्ट में हम हिस्सा लेंगे। हम लोग शिवसेना के विधायक हैं और हम लोग वहां पहुंच रहे हैं।’

अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला बाकी है
शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने फ्लोर टेस्ट को लेकर कहा, अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में ही अटका हुआ है तो फिर ऐसे में फ्लोर टेस्ट कैसे हो सकता है? विधायकों पर फैसले से पहले फ्लोर टेस्ट करवाना पूरी तरह से असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि बीजेपी गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है।

राज्यपाल ने सीएम उद्धव को लिखा पत्र, कहा बहुमत साबित करें
आपको बता दें कि इसके पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा है। वहीं शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बुधवार सुबह 4 विधायकों के साथ कामाख्या मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। और मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वो कल यानि कि गुरुवार को मुंबई विधानसभा पहुंचेंगे और फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे।

फडणवीस ने की राज्यपाल से मुलाकात
महाराष्ट्र सियासी घमासान के बीच बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार की रात को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकत की और उनसे इस बात का आग्रह किया कि वह सरकार को जल्द फ्लोर टेस्ट के लिए आमंत्रित करें। फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के 39 विधायक सरकार से बाहर और वो एनसीपी और कांग्रेस के साथ नहीं रहना चाहते हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X