ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: झांसी में मौत बनकर दौड़ा ट्रक, 8 लोगों को जिंदा कुचलकर चला गया, 6 अन्य की हालत गंभीर

सड़क पर यमदूत बनकर दौड़ रहीं तेज रफ्तार गाड़ियों पर लगाम नहीं कसने से आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन फिर भी कोई लिमिट में गाड़ी चलाने को तैयार नहीं है। सही रफ्तार और यातायात के नियमों का पालन नहीं करना जानलेवा बन गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

यूपी के झांसी जिले में रविवार को एक बड़े हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गया। घटना तेज रफ्तार ट्रक और मैक्सी कैब की भिड़ंत होने से हुई। इस दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। घटना के बाद आसपास के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई और लोग मदद के लिए आगे आए।

मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी  : जिले के टोंडी फतेहपुरी में हुई इस भीषण दुर्घटना में किसी की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को बाहर निकलवाया और सभी घायलों को मऊरानीपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि मैक्सी कैब कहां जा रही थी।

National Hindi News, 7 October 2019 Top Headlines LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हादसे के बाद चारों तरफ खून ही खून फैला : घटना के बाद ट्रक और मैक्सी कैब गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे से इलाके में चारों तरफ शव और खून फैल गए थे। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर शवों को बाहर निकलवाया और घायलों को अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की शिनाख्त कर उनके परिवार वालों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

सीएम ने अनुग्रह राशि की घोषणा की : घटना के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरा दुख जताते हुए अपनी संवेदना जताई। उन्होंने प्रशासन से घायलों का उचित इलाज कराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री मे मृतकों के परिवार वालों के लिए दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हड़तालियों को तगड़ा झटका, तेलंगाना सरकार ने दशहरे पर छीन ली 48 हजार कर्मचारियों की जॉब
2 J&K के DGP का दावा- राज्य में सक्रिय हैं 200 से 300 आतंकवादी, घुसपैठ की कोशिश कर रहा पाकिस्तान
ये पढ़ा क्या?
X