ताज़ा खबर
 

गले में सांप लपेटे बिहार के शिक्षा मंत्री की फोटोज हुईं वायरल, बीजेपी बोली-अंधविश्‍वास को बढ़ावा दे रहे मंत्री

महागठबंधन के हिस्‍सेदार आरजेडी और जेडीयू चौधरी का बचाव करने से कतराते नजर आ रहे हैं।

Ashok Chaudhary, snake photos, Makar Sankranti , Nitish Kumar, snake charmer, Viral Photo, bihar education minister, 2015 Bihar Electionsबिहार के शिक्षामंत्री की ऐसी फोटोज खूब शेयर हो रही हैं।

बिहार के एजुकेशन और आईटी मंत्री व राज्‍य कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अशोक चौधरी की सांप के साथ कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। बताया जाता है कि ये फोटोज उनके पटना स्‍थ‍ित घर पर हुई एक पूजा के दौरान की है। बीजेपी ने मंत्री पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा है कि इस तरह की हरकतों से वे अंधविश्‍वास को बढ़ावा दे रहे हैं। कांग्रेस को चौधरी की इस फोटो पर कोई आपत्‍त‍ि नहीं है। हालांकि, महागठबंधन के हिस्‍सेदार आरजेडी और जेडीयू चौधरी का बचाव करने से कतराते नजर आ रहे हैं। जेडीयू ने तो यहां तक कह दिया कि वैज्ञानिक दुनिया में अंधविश्‍वास की कोई जगह नहीं है।

तस्‍वीर में अशोक चौधरी गले में सांप लपेटे नजर आ रहे हैं। एक अन्‍य फोटो में वे राज्‍य कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष सुबोध कुमार के साथ सांप से आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं। कुमार सांप के सामने हाथ जोड़कर खड़े नजर आते हैं। अशोक चौधरी ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, ”मैं किसी तरह के अंधविश्‍वास के खिलाफ हूं। ये तस्‍वीरें पुरानी हैं, जो पार्टी के ही एक नेता के फेसबुक अकाउंट से डाउनलोड की गई हैं। मेरे घर पर सपेरे आए थे और उन्‍होंने बच्‍चों के मनोरंजन के लिए मेरे गले में सांप लपेट दिया था। उनका कहना था कि सांप से खतरा नहीं है। मैंने सपेरों को सलाह दी थी कि वे यह काम छोड़कर दूसरा पेशा अपनाएं। इस मामले को जानबूझकर तूल दिया जा रहा है।” वहीं, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष सुबोध कुमार ने इसके उलट बयान दिया। उन्‍होंने कहा, ”हमारे अध्‍यक्ष ने मकर सक्रांति के मौके पर विशेष पूजा आयोजित की थी। इसमें भगवान शिव की पूजा की गई। ऐसे में नाग देवता से आशीर्वाद लेने की परंपरा है।”

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुराना वाहन सरेंडर किया तो नए की खरीद पर मिल सकती है बड़ी छूट
2 एअर इंडिया अधिकारी को थप्पड़ मारने वाला सांसद गिरफ्तार
3 पठानकोट हमला: आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए भारत-पाक बॉर्डर पर लगेंगे लेजर वॉल
ये पढ़ा क्या?
X