ताज़ा खबर
 

Earthquake: हिमाचल और असम में आया भूंकप, ढाई घंटे में 3 बार हिली धरती

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप का केंद्र उत्तर पूर्व चंबा में 10 किलोमीटर की गहराई में था।

Author शिमला | Published on: September 8, 2019 11:42 AM
earthquakeप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में रविवार सुबह हल्की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। दो घंटे 35 मिनट के भीतर तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप का केंद्र उत्तर पूर्व चंबा में 10 किलोमीटर की गहराई में था।  उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर में स्थित था। चंबा जिले की सीमा से लगती जम्मू-कश्मीर के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा जिले के आसपास के इलाकों में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। बता दें कि चंबा जिला सहित राज्य के अधिकांश इलाके भूंकपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं।

महसूस किए गए भूंकप के झटकेः उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे आए इस भूकंप के झटके आस पास के जिलों में भी महसूस किए गए। गौरतलब है कि चंबा जिले सहित राज्य के अधिकतर हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं। इसके अलावा आज सुबह असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए।
National Hindi News 08 September 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मुंबई में फिर भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने कहा- मुंबईकर सावधान रहें

असम में भी महसूस किए गए झटकेः असम के कार्बी आंगलोग में आज सुबह 7 बजकर 3 मिनट पर भूकंप आया है। मौसम विभाग द्वारा इस बात की जानकारी दी गई। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक भूकंप की गति बहुत कम थी, लेकिन अधिक प्रभावित करने वाली नहीं थी। इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक के बाद एक 4 बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ravidas Temple: दलित प्रदर्शनकारियों ने जलाए PM मोदी के पुतले, कहा- दोबारा बनवाएं रविदास मंदिर
2 BJP नेता संबित पात्रा बोले- जल्द पूरा होगा राम मंदिर का सपना, अंजाम तक पहुंचाएंगे हम
3 TV सीरियल राम-सिया के लव-कुश पर बवाल, एक की मौत कई घायल; अमरिंदर सरकार ने लगाया बैन