ताज़ा खबर
 

एक्वा लाइन पर अब हर दस मिनट के गैप में मिलेगी मेट्रो, जान लीजिए बदलाव से जुड़े दिन और वक्त

नोएड़ा मेट्रो रेल कॉरपोरोशन (NMRC) ने एक बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए दो मेट्रो के बीच लगने वाले समय को 5 मीनट के लिए घटा दिया है।

aqua lineएक्वा लाईन (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

नोएड़ा -ग्रेटर नोएड़ा मेट्रों में सफर करने वाले लोगों को अब एक्वा लाईन पर हर 10 मिनट में मेट्रों मिल सकेगी। बता दें कि अभी तक एक्वा लाईन पर यात्रियों को हर 15 मिनट में एक मेट्रो मिलती थी, जो कि आज (सोमवार) से हर दस मिनट के गैप में मिला करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनवरी में इसका उद्घाटन किया गया था। दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए सौगात एक्वा लाईन नोएड़ा और ग्रेटर नोएड़ा को आपस में जोड़ती है।

कम समय में ज्यादा मेट्रो ट्रेनः नोएड़ा मेट्रो रेल कॉरपोरोशन (NMRC) ने एक बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए दो मेट्रो के बीच लगने वाले समय को 5 मीनट के लिए घटा दिया है। यानी नए नियम के अनुसार हर 10 मीनट के गैप पर सुबह 8 से 11 तक और शाम 5 से रात 8 बजे तक मेट्रो मिलेगी। वहीं इन समय के अलावा मेट्रो हर 15 मीनट के गैप पर चलेगी। अधिकारियों के मुताबिक समय के गैप को घटाकर मेट्रो की आवाजाही और बेहतर सेवा देने के उद्देश के लिए यह कदम उठाया गया है। बता दें कि नए बदलाव के तहत एक्वा लाईन शनिवार और रविवार को सुबह 6 से रात 10 बजे तक सेवा देगी। वहीं आम दिनों में सुबह 8 से रात 10 बजे तक मेट्रो सेवा प्रदान की जाएगी। वही इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया की सोमवार से मेट्रो स्टेशन के नीचे खाली पड़ी जगहों को पार्किंग के लिए प्रयोग किया जाएगा। पार्किंग के लिए जिन जगहों का प्रयोग किया जाएगा वो हैं सेक्टर 51, 76, 101, 81, 137, 142, नॉलेज पार्क, परी चौक, अल्फा 1 और डेल्टा।

 

एक्वा लाईन की कुछ खास बातेंः एक्वा लाईन पर कुल 21 स्टेशनस है जो नोएड़ा-ग्रेटर नोएड़ा को जोड़ती है। हर रोज करीब 11 हजार यात्रियों को 29.7 की. मी. की दूरी तय कर उनके स्थान तक पहुंचाती है। बता दे कि एक्वा लाईन पर सफर करने के लिए यात्रियों को न्यूनतम किराया 9 रुपए और अधिकतम किराया 50 रुपए के रुप में देना पड़ता है। हांलाकि किरायों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Next Stories
1 पीएम मोदी से मुलाकात कर पुलवामा शहीदों के परिजनों को 110 करोड़ रुपए दान करना चाहता है ये शख्स, जन्म से हैं नेत्रहीन
2 क्या फिर उड़ान भरेंगे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान? एयर चीफ मार्शल ने दिया ये जवाब
3 Air Strike पर बयान के बाद निशाने पर अमित शाह, केजरीवाल ने पूछा- क्या सेना झूठ बोल रही है?
यह पढ़ा क्या?
X