ताज़ा खबर
 

Mumbai: घर के बाहर खेल रहा था 13 साल का बच्चा, बकरी ने मारी टक्कर और गंवा बैठा जान

मुंबई के विक्रोली में बकरी के हमले से एक बच्चे की मौत हो गई। बता दें कि बच्चा छटवीं कक्षा में पढ़ता था।

death, accidental deathप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मुंबई के विक्रोली में बकरी मालिकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां बकरी के हमले से 13 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। घटना बुधवार (1 मई) की सूर्या नगर के इस्लामपुरा इलाके की है। बच्चे का नाम सरताज है और वह उत्तर प्रदेश के एक गांव में रहता था। बत दें कि सरताज छटवीं कक्षा का छात्र था और उसके पिता दर्जी का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि 27 अप्रैल को वह गर्मियों की छुट्टी में घूमने मुंबई आया था। इस पूरे मामले को पुलिस ने एक हादसा बताया है और ऐक्सिडेंटल डेथ के तहत मामला दर्ज किया है।

कैसे हुई नाबालिग की मौतः रिपोर्ट्स के मुताबिक सरताज बुधवार (1 मई) को घर के बाहर खेल रहा था तभी एक बकरी ने उस पर हमला कर दिया। हमले में सरताज बूरी तरह से घायल हो गया था और इस हमले में उसका पैर टूट गया था। घटना के तुरंत बाद उसे पास के सायन अस्पताल में ले जाया गया। बताया जा रहा है कि घटना के समय उसके माता- पिता घर में नहीं थे। वहीं डॉक्टरों के अनुसार अस्पताल में भर्ती के बाद सरताज की हालत और भी खराब हो गई थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे शनिवार (3 मई) की शाम को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सीने पर चोट लगने के वजह से बताई गई है। सरताज के परिवार वालों ने रविवार (4 मई) की शाम को उसका अंतिम संस्कार कर दिया है।

National Hindi News, 05 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

बकरी मालिकों की बड़ी लापरवाहीः सरताज के परिवार वाले इस क्षति के बाद बेहद सदमें में हैं। वहीं मुहल्ले के लोगों का कहना है कि मामले के आरोपी बकरी मालिक हैं। अतः उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन लोगों का कहना है कि पूरे इलाके में बकरियों के मालिक अपनी बकरियों को बांधकर नहीं रखते हैं जिससे घटनाएं होती रहती हैं और इस पर रोक लगना चाहिए। इस पर सीनियर पुलिस अधिकारी ने बकरी मालिकों को बकरियों को बांध कर नहीं रखने पर बीएमसी (बृह्नमुंबई महानगर पालिका) से शिकायत कर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra: गढ़चिरौली पुलिस मुख्यालय में 1991 से बना रखा है शहीद रूम, 166 शहीदों के फोटोज हैं मौजूद
2 Gujarat: लुटेरों ने आधी रात में जैन मंदिर पर किया हमला, एक शख्स की हत्या करके ले गए लाखों का माल
3 पासी लड़की ने की लोहार से शादी तो दोनों को पेट्रोल डालकर जला डाला, कोख में दो महीने के बच्चे सहित मौत
ये पढ़ा क्या?
X