ताज़ा खबर
 

ओडिशा: जगन्नाथ मंदिर के ऊपर कैमरे से लैस उड़ा ड्रोन, चार रूसी नागरिक हिरासत में

सरकार ने मंदिर व इसके आसपास की परिधि में नो फ्लाई जोन घोषित किया है।

Author भुवनेश्वर | December 14, 2017 20:34 pm
ओडिशा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर।

ओडिशा के पुरी में गुरुवार को जगन्नाथ मंदिर के ऊपर कैमरे से लैस एक ड्रोन उड़ाने को लेकर दो महिलाओं सहित चार रूसी नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया। चारों ने कथित तौर पर सिंहद्वार पुलिस थाने के करीब राधा बल्लभ मठ के छत से ड्रोन को संचालित किया। पुलिस ने हाई डिफिनिशन कैमरा व एक मेमोरी कार्ड जब्त किया है। पुलिस अधिकारी गोकुल चंद्र दास ने कहा, “प्राथमिक जांच से पता चला है कि चारों रूस के नागरिक हैं और इस्कॉन के भक्त हैं। वे 7 दिसंबर से पुरी में हैं।”

उन्होंने कहा, “उनके बयान के अनुसार वे यहां पवित्र मंदिर की परिक्रमा के लिए आए हैं। उन्होंने भविष्य में यहां आने वाले भक्तों के लिए प्रणाली की जानकारी देने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया।” सरकार ने मंदिर व इसके आसपास की परिधि में नो फ्लाई जोन घोषित किया है। साल 2014 में एक क्वाडकोप्टर ने मंदिर के ऊपर उड़ान भरकर एरियल वीडियो बनाया था। इस वीडियो व तस्वीरों को बाद में सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App