ताज़ा खबर
 

घरेलू सहायिका की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

ग्रेटर नोएडा की एडब्लूएचओ सोसायटी में एक घरेलू नौकरानी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। मृतका सोसायटी में रहने वाले एक महिला डॉक्टर के घर पर काम करती थी।

Author नोएडा | Published on: November 29, 2017 2:15 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

ग्रेटर नोएडा की एडब्लूएचओ सोसायटी में एक घरेलू नौकरानी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। मृतका सोसायटी में रहने वाले एक महिला डॉक्टर के घर पर काम करती थी। उसके परिजनों ने दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं, घटना से गुस्साए परिजनों और सोसायटी में काम करने वाले अन्य नौकर- नौकरानियों ने सोमवार सुबह जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे हंगामा शांत कराया। परिजनों का आरोप है कि दंपति ने उनकी बेटी की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया। कासना थाना पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया है। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी दंपति फरार हैं।

पुलिस के मुताबिक, आर्मी वेलफेयर हाउसिंग आॅर्गनाइजेशन (एडब्लूएचओ) सोसायटी में मुकुल गुप्ता और डॉ पूजा गुप्ता के घर पर 19 साल की युवती शिवानी घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी। रविवार शाम को डॉक्टर दंपत्ति घर में नहीं थे। बताया गया है कि उनके लौटने पर शिवानी फंदे से लटकी मिली। दंपति उसे ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे शिवानी के परिजनों ने इसे आत्महत्या नहीं हत्या बताया है। उनके मुताबिक, दंपति ने ही शिवानी की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम ने बताया कि मृतका के पिता महेश की शिकायत पर दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उधर, सोमवार को इस मुद्दे पर सोसायटी के बाहर हंगामा करते हुए बड़ी संख्या में नौकर-नौकरानियों ने सड़क पर जाम लगा दिया, जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुर्इं। हंगामा करने के आरोप में 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शिवानी ग्रेटर नोएडा के लड़पुरा गांव की रहने वाली थी। आरोप है कि रविवार शाम चार बजे शिवानी की मां उससे मिलकर आई थी। उसके कुछ देर बाद ही उनके पास डॉ मुकुल के घर से फोन आया कि शिवानी को यथार्थ अस्पताल ले गए हैं। परिजन जब अस्पताल पहुंचे, तो बताया गया कि शिवानी की मौत हो गई है। उसका पोस्टमॉर्टम होगा और उसके बाद ही परिजनों को शव सौंपा जाएगा। परिजनों ने आरोप लगाया है कि शिवानी की हत्या गला घोंटकर की गई है। बाद में शव को फंदे से लटकाकर इसे आत्महत्या का रूप दे दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मध्याह्न भोजन: लापरवाह दक्षिणी नगर निगम
2 जेपी समूह से दो-दो हाथ करने को तैयार खरीदार
3 हाई कोर्ट से मुलायम सिंह यादव के समधी को मिली राहत
जस्‍ट नाउ
X