ताज़ा खबर
 

UP: कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई 30 जिंदगियां, आग लगने पर किया था ऐसे अलर्ट

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक कुत्ते ने अपनी जान देकर बिल्डिंग में लगी आग से करीब 30 लोगों की जान बचा ली। बता दें कि रात के समय लगी आग को देखकर कुत्ता भौंकने लग गया और लोग सतर्क हो गए।

Author Published on: April 13, 2019 11:58 AM
आधी रात को शोरूम में लगी आग फोटो सोर्स- ANI

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक कुत्ते की सजगता की वजह से कई लोगों की जान बचने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां एक बिल्डिंग में खुली फर्नीचर शोरूम में सिलेंडर ब्लास्ट से भीषण आग लग गई लेकिन वहां मौजूद एक पालतू कुत्ते ने सबको अलर्ट कर दिया, जिसके बाद लोग सुरक्षित जान बचा कर मौके से निकल सके। हालंकि आग की चपेट में आकर कुत्ते की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में ये आग लगी थी उसमें करीब 30 लोग मौजूद थे। बता दें कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से फैली थी।

मामला बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में लखन कॉलोनी का बताया जा रहा है जहां एक बिल्डिंग में 12 अप्रैल को सिलेंडर ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई। इस दौरान बिल्डिंग में ही स्थित राकेश चौरसिया की फर्नीचर की दुकान में भी आग लग गई। गुरुवार देर रात ये आग तब लगी, जब सभी लोग गहरी नींद में थे। लेकिन इस दौरान आग लगने के बाद वहां बंधे पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू किया, जिससे सभी की नींद खुली और पड़ोसियों सहित करीब 30 लोगों को बिल्डिंग से बाहर सुरक्षित निकाला गया। लेकिन इस बीच आग से जलकर कुत्ते की मौत हो गई। इस आग से दुकान मालिक समेत बिल्डिंग को करीब पांच करोड़ का नुकसान बताया जा रहा है।

 

क्या कहा चश्मदीद नेः घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि बिल्डिंग में शोरूम मालिक का कुत्ता बंधा हुआ था। आग की लपटें देखते ही वह जोर-जोर से भौंकने में लगा। कुत्ते की भौंकने की आवाज सुनकर बिल्डिंग में सो रहे लोगों की नींद खुल गई और सभी लोग बाहर निकल गए। हालांकि कुत्ते के बंधे होने के कारण वह नहीं भाग सका। तभी अचानक बिल्डिंग में सिंलिडर ब्लास्ट हो गया और कुत्ते की मौत हो गई। न्यूज़ एजेंसी एएनआई को एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कुत्ते ने आग लगने पर जोर से भौंकना जारी रखा, जिस वजह से सो रहे लोग थोड़ी देर में ही सतर्क हो गए और जिसके बाद लोग सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pulwama Attack: अब बारात लेकर पाकिस्तान जा रहा है यह शख्स, 14 फरवरी से कर रहा था दुल्हन की विदाई का इंतजार
2 सावधान हो जाएं पति, न नहाने की वजह से भी मिल सकता है तलाक, जानें पूरा मामला
3 झारखंड में मॉब लिंचिंग: बूढ़े बैल की हुई थी मौत, गौकशी के शक में भीड़ ने 4 ईसाइयों को पीटा, एक ने गंवाई जान