मालिक की जान बचाने के लिए 4 कोबरा सापों से भिड़ गया कुत्ता, खुद की जान गंवाई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मालिक की जान बचाने के लिए 4 कोबरा सापों से भिड़ गया कुत्ता, खुद की जान गंवाई

डॉबरमैन नस्ल का यह कुत्ता 8 लोगों की जान बचाने के लिए कोबरा सांपों से करता रहा घंटों लड़ाई।

दिबाकर नाम के शख्स ने एक महीने पहले ही डॉबरमैन नस्ल का कुत्ता खरीदा था।

कहते हैं कुत्ता सबसे वफादार होता है। यहां तक की आपके परिवार वाले भी मुसीबत में साथ छोड़ देते हैं, मगर कुत्ता अंत समय तक वफादारी निभाता है। हाल ही में भुवनेश्वर से 400 किमी. दूर गजापति जिले में इसका उदाहरण देखने को मिला है। यहां एक कुत्ता अपने मालिक समेत परिवार के 8 लोगों की जान बचाने के लिए अकेले 4 खतरनाक कोबरा सांपों से भिड़ गया। हालांकि कुत्ते ने खुद अपनी जान गंवा दी, मगर परिवार के लोगों को कुछ नहीं होने दिया।

Dog, dog fight cobra, dog breeds, dog fight video, dog cobra fight death, dog fighting snakes, dog family, dog fight video, Dog Save Human Family लड़ाई में कुत्ता गंभीर रुप से घायल हो गया, मगर वह तब तक लड़ता रहा जब तक चारो सापों को मार नहीं दिया। (सांकेतिक तस्वीर)

जानकारी के मुताबिक दिबाकर नाम के शख्स ने एक महीने पहले ही डॉबरमैन नस्ल का कुत्ता खरीदा था। जब एक रात परिवार के 8 लोग गहरी नींद में सो रहे थे तभी जंगल से 4 जहरीले कोबरा घर में घुस आए। घर की हिफाजत कर रहे कुत्ते ने उन्हें रोका जिसके बाद उनके बीच भयंकर लड़ाई हुई। लड़ाई में कुत्ता गंभीर रुप से घायल हो गया, मगर वह तब तक लड़ता रहा जब तक चारो सापों को मार नहीं दिया। इस दौरान सापों के डंसने के कारण कुत्ते के शरीर में जहर फैल गया और कुछ मिनटों बाद ही उसकी भी मौत हो गई।

Video: बच्चे की जान बचाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ गई चूहिया

Dog, dog fight cobra, dog breeds, dog fight video, dog cobra fight death, dog fighting snakes, dog family, dog fight video, Dog Save Human Family
सापों के डंसने के कारण कुत्ते के शरीर में जहर फैल गया और कुछ मिनटों बाद ही उसकी भी मौत हो गई। (सांकेतिक तस्वीर)

सुबह उठकर घर के मालिक ने देखा कि आंगन में चारो तरफ खून फैला हुआ है और एक तरफ उनका कुत्ता मारा पड़ा है तो दूसरी तरफ चार जहरीले नाग। दिबाकर को तुरंत समझ में आ गया कि उनके इस बहादुर कुत्ते ने अपने मालिक की रक्षा करते हुए अपनी जान गवां दी है।

घर में घुसे सांप को मार रहा था वकील, शराबियों ने भगवान बता कर रोका, नहीं मानने पर कर दी हत्या

जबसे परिवार को इस घटना के बारे में पता लगा, सभी लोग दुख और कुत्ते की वफादारी से हैरान हैं। कुत्ते के मालिक दिबाकर ने मीडिया से कहा, “मैं हैरान हूं। उसने मेरे और मेरे परिवार के लिए इतना बड़ा बलिदान दिया। मैं मरते दम तक उसका यह एहसान नहीं भूलुंगा। मैं भगवान से दुआ करता हूं कि उसकी आत्मा को शांति मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App