ताज़ा खबर
 

116 कीलें, बुलेट और धातु के तार जानें क्या-क्या खा गया था यह शख्स, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर निकाला सारा सामान

राजस्थान के बूंदी में 42 वर्षीय एक व्यक्ति के शरीर से नाखून, बंदूक की गोली और मेटल के तार मिले। डॉक्टरों ने बताया कि नाखून इतने लंबे थे कि पीड़ित की आंतों को भी नुकसान पहुंचा सकते थे।

मरीज के पेट से निकलीं कीलें। फोटो सोर्स : एएनआई

राजस्थान के बूंदी जिले में रहने वाले 42 साल के एक शख्स को पेट में दर्द की शिकायत हुई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के दौरान डॉक्टरों को उसके पेट में कुछ अजब चीजें दिखाई दीं। ऑपरेशन किया गया तो उसके पेट से 116 कीलें, नाखून, बंदूक की गोली और धातु के तार निकले। डॉक्टरों का मानना है कि उसने यह सब सामान कभी न कभी निगल लिया होगा। वहीं, परिवार के लोगों का कहना है कि यह शख्स मानसिक रूप से बीमार है।

लंबे नाखून देख हैरान हुए डॉक्टर: मरीज का ऑपरेशन करने वाले डॉ. सैनी ने बताया कि एक्सरे की मदद से पीड़ित के पेट में कीलें, नाखून, गोली और मेटल के तार होने का पता चला। इसकी पुष्टि के लिए सीटी स्कैन भी किया गया। डॉक्टर का कहना था कि वह पीड़ित के पेट में इतने लंबे नाखून देखकर हैरान थे। हालांकि, मरीज यह नहीं बता पाया कि उसके पेट में यह सारा सामान कैसे आया?

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पेट से निकले 6.5 सेंटीमीटर लंबे नाखूनः बूंदी जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ. अनिल सैनी के मुताबिक, पीड़ित के शरीर से निकाले गए नाखून 6.5 सेंटीमीटर तक लंबे थे। उन्हें पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था। मरीज की स्थिति अब पहले से काफी बेहतर है। ये नाखून इतने लंबे थे कि पीड़ित की आंतों में छेद तक कर सकते थे।


लगातार चल रहा इलाज : पीड़ित के छोटे भाई ने बताया कि मेरा भाई मानसिक रोग से पीड़ित है। 25 साल से उसका इलाज चल रहा है। मुझे कोई अंदाजा नहीं है कि ये सब चीजें उसके पेट में कैसे आईं। बता दें कि बूंदी में कुछ साल पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें 56 वर्षीय व्यक्ति के शरीर से 150 स्टेशनरी पिन बरामद हुई थीं।

Next Stories
1 Raebareli: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हमला, BJP नेता के भाई पर लगाया आरोप
2 West Bengal: ममता बनर्जी का मीम्स पोस्ट करने वालीं बीजेपी कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को मिली जमानत, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X