ताज़ा खबर
 

Delhi: डॉक्टरों ने 11 लाख रुपए जुटाकर करवाया 7 साल के बच्चे का लिवर ट्रांसप्लांट, खुश हुए पिता ने कही ये बात

दिल्ली के साकेत अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा एक बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए 11 लाख रुपए जुटाने का एक मामला सामने आया है। बच्चे के माता-पिता उसके इलाज के लिए पैसे जुटाने में असमर्थ थे।

बच्चे के इलाज के लिए डॉक्टरों ने जमा किए पैसे फोटो सोर्स- ANI

आमतौर पर अस्पतालों द्वारा मरीजों से इलाज के नाम पर लंबे-चौड़े बिल बनाकर पैसे वसूलने या पैसा न होने पर इलाज करने से इनकार कर देने के मामले सामने आते हैं। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली से डॉक्टरों द्वारा मरीज की मदद करने का ऐसा मामला सामने आया है जो आपको राहत देगा। दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा एक मरीज की मदद के लिए 11 लाख रुपए जुटाए गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने 7 साल के एक बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए पैसे इकट्ठा किए।

कोमा में चला गया था पीलिया से पीड़ित बच्चाः मैक्स अस्पताल के डॉक्टर शरत शर्मा ने बताया कि बच्चे के लिवर ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया था। उसे पीलिया हुआ था जिसकी वजह से वह कोमा में चला गया था। डॉक्टर शरत ने बताया कि बच्चे की हालत देखते हुए हमने उसके माता-पिता को बच्चे के लिवर ट्रांसप्लाट का सुझाव दिया, लेकिन परिवार वालों ने कहा कि उनके पास लिवर ट्रांसप्लांट कराने के लिए पैसा नहीं है। ऐसे में हमने उनकी मदद का बीड़ा उठाया।
National Hindi News, 21 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

डॉक्टरों की मदद से खुश परिजनः  बच्चे के पिता मोहम्मद रेहान ने कहा कि उनके बेटे के इलाज के लिए पैसा जमा करने में अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी बहुत मदद की। ट्रांसप्लांट में 15 लाख का खर्चा था जिसे जुटाने में वे असमर्थ थे। बच्चे के पिता ने कहा कि हमने किसी तरह तीन लाख रुपयों का इंतजाम किया, बाकी का पैसा अस्पताल के डॉक्टरों ने मिलकर जुटाया। उन्होंने कहा कि हम डॉक्टरों द्वारा की गई इस मदद के आभारी हैं।

Next Stories
1 सोनभद्र हत्याकांड: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा जिम्मेदार, सजा पाने के लिए रहें तैयार
2 मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग करेगा शिया पर्सनल लॉ बोर्ड, कहा- खास समुदाय के लोगों को बनाया जा रहा हिंसा का शिकार
3 BJP के खिलाफ फिर से आंदोलन की तैयारी में हार्दिक पटेल, बोले- नपुंसक हैं सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ चुप रहने वाले
ये पढ़ा क्या?
X