ताज़ा खबर
 

STF का शुक्रिया कि एनकाउंटर नहीं किया- रिहाई के बाद कफील खान का योगी सरकार पर तंज

मथुरा जेल से रिहाई के बाद डॉक्टर कफील खान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी इशारों में निशाना साधा।

Dr. Kafeel Khan, UP CM Yogi Adityanathइलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद डॉक्टर कफील खान को मथुरा जेल से रिहा किया गया। (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में बोलने वाले डॉक्टर कफील खान आखिरकार इलाहबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद जेल से रिहा कर दिए गए हैं। उन पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सीएए के मुद्दे पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए रासुका लगा दी थी। बुधवार को जेल से बाहर निकलने के बाद कफील खान ने कहा कि वे न्यायालय के आदेश के शुक्रगुजार हैं, जिसमें कहा गया है कि मेरा भाषण हिंसा भड़काने के लिए नहीं था। डॉक्टर खान ने तंज कसते हुए कहा कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का भी शुक्रिया, जिसने मुंबई से मथुरा लाने के दौरान उनका एनकाउंटर नहीं किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर इशारों में हमला करते हुए डॉक्टर कफील खान ने कहा, “रामायण में महर्षि वाल्मिकी ने कहा है कि राजा को राजधर्म का पालन करना चाहिए, लेकिन यूपी में राजा राजधर्म की जगह ‘बाल हठ’ (बच्चों की तरह जिद्द) कर रहा है। गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी जब कई घंटों तक जेल अधिकारियों ने कफील खान को बाहर नहीं निकाला, तो उनके परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर करने की बात कही थी।

कफील खान की मां नुझत परवीन ने कहा कि वे आखिरकार लंबे समय बाद बेटे को देखकर छू सकेंगी। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा एक अच्छा इंसान है, वह देश और समाज के खिलाफ कुछ नहीं कर सकता।

बता दें कि कफील खान पर पिछले साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था। इसके बाद यूपी सरकार ने उन पर रासुका लगाई थी। उन्हें 29 जनवरी को यूपी के गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था। पहले उन पर दो समुदायों के बीच धार्मिक भेदभाव भड़काने का आरोप लगा था। हालांकि, जमानत मिलने के बाद उन पर रासुका लगा दी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: सड़क और पुल शिलान्यास के सहारे पीएम मोदी करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज, हफ्ते भर में 18,000 करोड़ की आठ मेगा प्रोजेक्ट से शुरुआत
2 गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को कोविड-19 की पुष्टि, उत्तराखंड के सीएम भी हुए क्वारंटाइन, मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित
3 मोबाइल छीन भाग रहे लुटेरे से भिड़ गई 15 साल की लड़की, बाइक का पीछा कर यूं दबोचा, पुलिस देगी ईनाम, वीडियो हो रहा वायरल
ये पढ़ा क्या?
X