ताज़ा खबर
 

Delhi Metro की मजेंटा लाइन पर ट्रेन सेवाएं बाधित, DMRC ने बताया यह कारण

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर ट्रेन सेवाएं तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन जनकपुरी पश्चिम और आर के पुरम के बीच तथा बोटैनिकल गार्डन और कालकाजी मेट्रो स्टेशन के बीच संचालित की जा रही हैं।

Author नई दिल्ली | July 14, 2019 11:20 AM
दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर ट्रेन सेवाएं बाधित फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर ट्रेन सेवाएं तकनीकी गड़बड़ी के कारण रविवार ( 14 जुलाई) सुबह बाधित हो गईं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन सेवाएं जनकपुरी पश्चिम और आर के पुरम के बीच तथा बोटैनिकल गार्डन और कालकाजी मेट्रो स्टेशन के बीच संचालित की जा रही हैं।

डीएमआरसी ने दी जानकारीः डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन सेवाएं अस्थायी रूप से निम्नलिखित स्टेशनों के बीच चलाई जाएंगी:1) जनकपुरी पश्चिम और आर के पुरम के बीच 2) बोटैनिकल गार्डन और कालकाजी के बीच।’’ उसने कहा, ‘‘ आर के पुरम और कालकाजी के बीच अस्थायी रूप से एकल लाइन ट्रेन सेवा होगी।’’

National Hindi News, 14 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें


दिल्ली मेट्रो में तकनीकी गड़बड़ी के चलते ट्रेन सेवाएं बाधित होने की खबरें अक्सर सुनने को मिलती हैं। इससे पहले दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर की ओर जाने वाली मेट्रो में तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो सेवाएं बाधित रही थीं। यह तकनीकी खराबी पीक आवर में आई थी जिसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। तकनीकी खराबी से सबसे ज्यादा परेशानी ऑफिस जाने वाले यात्रियों को हुई थी। इस दौरान काफी समय तक मेट्रो सेवाएं बाधित रही थी।बता दें कि दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन सबसे व्यस्ततम  रूटों में से एक है। यह मेट्रो लाइन राजधानी दिल्ली को हरियाणा के गुरुग्राम से जोड़ती है। ऐसे में सुबह से ही हजारों लोग गुरूग्राम के हुडा सिटी सेंटर तक की यात्रा करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App