ताज़ा खबर
 

Delhi IGI एयरपोर्ट पर दिव्यांग महिला से बदसुलूकी, सुरक्षाकर्मी बोली- व्हीलचेयर से खड़ी हो जांच कराओ, ड्रामा नहीं

Divyang Woman Virali Modi On IGI Airport CISF: दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच के दौरान दिव्यांग महिला विराली मोदी ने खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि CISF की महिला कांस्टेबल ने उससे कहा कि ड्रामा मत करो व्हीलचेयर से जल्दी खड़ी हो जाओ।

दिव्यांग महिला विराली मोदी फोटो सोर्स- ANI

Divyang Woman Virali Modi On IGI Airport CISF: राजधानी दिल्ली के एयरपोर्ट पर एक 28 वर्षीय महिला विराली मोदी (Virali Modi) ने सुरक्षाकर्मियों द्वारा उसके साथ बदसुलूकी करने की बात कही है। महिला का आरोप है कि सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) महिला कांस्टेबल ने उससे से कहा कि ड्रामा मत करो व्हीलचेयर से खड़ी हो जाओ और जांच कराओ। इस बाबत विराली मोदी ने औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के प्रमुख को एक शिकायती ई-मेल भी लिखा है। उन्होंने बताया कि हालांकि दिल्ली के एक सीनियर कमांडर ने मुझसे माफी मांगी है, लेकिन मुझे लिखित में माफी चाहिए क्योंकि यह काफी नहीं है। सुरक्षाकर्मियों को सही ट्रेनिंग दी जानी चाहिए।

क्या है मामला: भारतीय-अमेरिकी विकलांगता अधिकार कार्यकर्ता विराली मोदी रविवार को दिल्ली से मुंबई की यात्रा कर रही थी। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें कथित तौर पर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि वह पैरालिसिस का शिकार हैं और व्हीलचेयर का प्रयोग करती हैं। लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल ने मुझसे चेकिंग के दौरान कहा कि ड्रामा मत करो व्हीलचेयर से खड़ी हो जाओ। उन्होंने शिकायत पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि उसने (महिला सुरक्षाकर्मी) मुझे व्हीलचेयर से खड़े होने के लिए मजबूर किया, जबकि मैं खड़ी नहीं हो सकती थी।
National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

CISF प्रमुख ने जताया खेद: विराली मोदी के साथ हुई इस घटना की खबर सामने आने के बाद CISF के प्रमुख ने खेद व्यक्त किया है। यह बात विराली मोदी ने खुद कही। उन्होंने बताया कि दिल्ली में मुझे CISF प्रमुख का फोन आया था और उन्होंने घटना के खेद व्यक्त किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 राजस्थान: दोस्तों संग जा रही किशोरी से शराबियों ने पहले किया गैंगरेप, फिर पीटा, निर्वस्त्र भागकर पीड़िता ने बचाई जान
2 गुजरात दंगों से चर्चा में आए अशोक परमार ने खोली ‘एकता चप्पल शॉप’, कुतुबुद्दीन अंसारी से करवाया उद्घाटन, कही दिल जीतने वाली बात