ताज़ा खबर
 

दिव्यांग और महिला यात्री ने किया एयरपोर्ट पर बने एयरोब्रिज का लोकार्पण, AAI ने कहा- यह ‘नया VIP कल्चर’

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 'नया वीआईपी कल्चर' करार दिया। नए साल पर मिली इस नई सुविधा से यात्रियों को काफी आसानी होगी।

एयरोब्रिज का लोकार्पण करती दिव्यांग (@AAI_Official)

पूर्वोत्तर राज्य असम में एक एयरपोर्ट पर हुए एक उद्घाटन कार्यक्रम में प्रशासन ने अच्छी मिसाल पेश की। मामला गुवाहाटी में बोर्झार स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बोर्दोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है। यहां हाल ही में दो एयरोब्रिज का लोकार्पण होना था। यह लोकार्पण किसी वीआईपी से करवाने के बजाए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक आम महिला और उसकी दिव्यांग बेटी से कराया। खास बात यह रही कि इस पहल को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ‘नया वीआईपी कल्चर’ करार दिया। नए साल पर मिली इस नई सुविधा से यात्रियों को काफी आसानी होगी।

इसी एयरपोर्ट पर पहले भी दी गई थी मिसालः नए साल पर हुए इस लोकार्पण के दौरान की गई एयरपोर्ट अथॉरिटी की इस पहल को सोशल मीडिया पर भी लोगों ने खूब सराहा। वैसे इससे पहले भी इसी एयरपोर्ट पर रिटेल आउटलेट्स का उद्घाटन भी यात्रियों से ही करवाया गया था। इन दो नए एयरोब्रिज के लोकार्पण से यात्रियों को काफी आसानी होगी। इस एयरपोर्ट पर अब कुल चार एयरोब्रिज हो गए हैं। पहले सिर्फ दो ब्रिज होने से काफी भीड़ हो जाती थी।

कार्यक्रम में कई दिग्गजों ने की थी शिरकतः मंगलवार को हुए इस लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान एएआई के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक डीके कामरा भी मौजूद रहे। उनके अलावा इस कार्यक्रम में गुवाहाटी एयरपोर्ट के निदेशक रमेश कुमार समेत कई एयरलाइंस कंपनियों के प्रतिनिधि और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के अधिकारी भी मौजूद रहे। दिव्यांग और महिला यात्रियों से लोकार्पण की इस पहल को देशभर में काफी तारीफें मिल रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुंछ: बर्फीले तूफान में भारतीय जवान की मौत, दूसरा घायल, गुरुवार को यहां -4 डिग्री रहा तापमान
2 लखनऊः हथियारबंद नकाबपोशों ने मचाई लूट, परिजनों को बंधक बनाकर ले गए लाखों का माल
3 गुजरात: किसानों की पुलिस से हिंसक झड़प, कई घायल
यह पढ़ा क्या?
X