ताज़ा खबर
 

मास्क पहनकर आएंगे तो 15 की जगह मिलेगा 12 रुपये किलो टमाटर, डीएम ने किया सब्जीवाले का वीडियो वायरल

कुछ दिनों पहले ही स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपील की थी कि लोग अपने घरों से मास्क नहीं तो कम से कम गमछा बांध कर निकलें, इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा की सलाह नहीं मान रहे।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र चेन्नई | Updated: April 12, 2020 3:21 PM
तमिलनाडु के तिरुप्पुर में सब्जीवाले ने मास्क लगाने वालों को सस्ते टमाटर बेचने की बात कही।

कोरोनावायरस के खतरे के बावजूद सैकड़ों लोग जरूरत के सामान को लेने के लिए एक साथ सब्जी मंडी, दुकानों या अन्य जगहों पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान ज्यादातर लोग न तो लॉकडाउन के नियमों को ठीक से मान रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का कायदा ही फॉलो कर रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर जगहों पर या तो पुलिस और या फिर अहम सामानों को मुहैया कराने वाले लोगों को ही लॉकडाउन तोड़ने वालों को नियम सिखाने पड़ रहे हैं। तमिलनाडु के तिरुप्पुर जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट विजयकार्तिकेयन ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने दिखाया है कि कैसे एक सब्जीवाला लोगों को लालच देकर नियमों का पालन करने के लिए कह रहा है।

जिस वीडियो को विजय ने शेयर किया है, उसमें एक सब्जी वाले को मास्क पहने लोगों के लिए टमाटर के दाम कम बताते देखा जा सकता है। वह दुकान से ही आवाज लगाता है- अगर आपने मास्क पहना है तो 15 रुपए किलो वाला टमाटर 12 रुपए में। खास बात यह है कि वीडियो में दिख रहे सब्जीवाले ने खुद भी मास्क पहना है।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बाद डॉक्टरों और मेडिकल एक्सपर्ट्स ने कहा है कि लोगों को अपने घरों के बाहर भी मास्क पहन कर निकलना चाहिए। कई राज्य सरकारों ने इन सलाह को मानते हुए लोगों को बाहर निकलने के दौरान कम से कम एक गमछा बांधने की सलाह दी है। ऐसी सलाह देने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश और दिल्ली प्रमुख हैं।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढे़ कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट 

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन हटाने पर चर्चा की थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उन्हें अपने चेहरे पर गमछा बांधे देखा गया था। खुद स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी कह चुके हैं कि लोग जबरदस्ती मास्क न पहनें, लेकिन घर से निकलते वक्त चेहरे पर गमछा या रुमाल जरूर बांधें और मुंह न छुएं।

Coronavirus से जुड़ी आधिकारिक जानकारी के लिए WhatsApp, Aarogya Setu समेत करें इन ऐप्स का इस्तेमाल

Next Stories
1 बिहार: दो महीने से साढ़े चार लाख शिक्षक कर रहे हड़ताल, 42 ने तोड़ दिया दम, नीतीश सरकार ने 15 को कर रखा था सस्पेंड
2 सोशल डिस्टेंसिंग का हो पालन, इसलिए बस स्टैंड में शिफ्ट कर दी सब्जी मंडी, ड्रोन से हुई निगरानी- दूर-दूर घेरे में खड़े दिख रहे लोग
3 मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के चलते पांचवी मौत, आगरा में 30 नए मामले सामने आए
ये पढ़ा क्या?
X