ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने दिनेश गुंडुराव को बनाया कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष

कर्नाटक के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडुराव को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Author नई दिल्ली | July 4, 2018 5:18 PM
कर्नाटक के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडुराव को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया

कर्नाटक के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडुराव को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व मंत्री ईश्चर खांडरे को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। गुंडुराव की नियुक्ति के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष को लेकर पिछले कई हफ्तों से चल रही अटकलों पर आज विराम लग गया। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुंडुराव और खांडरे के नामों को स्वीकृति प्रदान की।

इससे पहले जी परमेश्वर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का उत्तरादायित्व निभा रहे थे। कांग्रेस-जद(एस) सरकार में वह उप मुख्यमंत्री बने जिसके बाद नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। गहलोत ने कहा, ‘‘जी परमेश्वर ने आठ साल तक कर्नाटक में सफलतापूर्वक पार्टी का नेतृत्व किया। कांग्रेस पार्टी उनकी कड़ी मेहनत की सराहना करती है।’’ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री आर गुंडुराव के पुत्र दिनेश गुंडुराव फिलहाल विधायक हैं और अब तक कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में थे।

वह खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री थे। वह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं। 2016 में उनको कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। उनको पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का करीबी माना जाता है। दूसरी तरफ, खांडरे भी राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किए जाते हैं। वह भी सिद्धरमैया सरकार में मंत्री रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App