scorecardresearch

डिंपल ने CM योगी के कपड़ों के रंग से करा दी ‘जंग’ के कलर की तुलना, BJP बोली- SP नेता सनातन धर्म का कर रहे अपमान

UP Election: डिंपल यादव के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि जिस भगवे का अपमान सपा नेता कर रही हैं, वह सनातन धर्म, तप, त्याग और बलिदान का प्रतीक है।

डिंपल ने CM योगी के कपड़ों के रंग से करा दी ‘जंग’ के कलर की तुलना, BJP बोली- SP नेता सनातन धर्म का कर रहे अपमान
सपा नेत्री डिंपल यादव (image source: PTI)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी है और चुनाव प्रचार भी जारी है। यूपी चुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी चुनाव प्रचार में उतर आई हैं। शुरुवाती तीन चरणों में डिंपल यादव के प्रचार न करने से सपा समर्थक हैरान थे। डिंपल यादव ने सिराथू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ के कपड़ों को लेकर ऐसा बयान दे दिया जिस पर विवाद भड़क उठा।

डिंपल यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह जो मौजूदा सरकार है, डबल इंजन की सरकार है, बताइए की जंग का रंग कौन-सा होता है? जब लोहे में जंग लग जाती है तब उसका रंग क्या होता है? मुझे लगता है जिस रंग के हमारे मौजूदा मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) कपड़े पहनते हैं, उसी रंग (लोहे में जंग) का होता है।”

वहीं डिंपल यादव के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि, “जिस भगवे का अपमान सपा नेता कर रही हैं, वो सनातन धर्म व तप, त्याग, बलिदान का प्रतीक है। महलों में रहने वाले ‘परिवारवादियों’ को एक भगवाधारी से सिर्फ इसलिए इतनी नफरत है कि वो 25 करोड़ जनता को अपना परिवार मानते हैं? ‘खास वोटबैंक’ को खुश करने के लिए भगवा का अपमान नहीं सहेगा यूपी।”

सिराथू में केशव प्रसाद मौर्य बनाम पल्लवी पटेल: बता दें कि डिंपल यादव सिराथू में चुनाव प्रचार कर रही थीं। सिराथू से समाजवादी पार्टी और अपना दल (कमेरावादी) की ओर से गठबंधन उम्मीदवार पल्लवी पटेल हैं। पल्लवी पटेल अनुप्रिया पटेल की बहन हैं। वहीं बीजेपी की ओर से सिराथू से उम्मीदवार राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य ने सिराथू से जीत हासिल की थी।

गुल्लू के लिए बिस्किट लेकर जाएं: शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अयोध्या में थे और इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा था कि हम परिवार वाले लोग हैं, परिवार में जाते हैं तो कुछ लेकर जरूर जाते हैं। मैं योगी जी को याद दिलाना चाहता हूं कि वह अपने गुल्लू के लिए बिस्किट लेकर जरूर जाएं। जो गुल्लू गोरखपुर में इंतजार कर रहा है, जब जाएं तो बिस्कुट लेकर जाएं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट