ताज़ा खबर
 

एमपी में बोले केजरीवाल- जनता को आम की तरह चूसने वाली शिवराज सरकार को उखाड़ फेंको

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के लिए जबकि दिल्ली की मेरी सरकार अपनी ईमानदारी के लिए जानी जाती है।

Author भोपाल | November 5, 2017 7:55 PM
Arvind Kejriwalआम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (इंडियन एक्‍सप्रेस का रेखांकन)

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार एवं कुशासन के आरोप लगाते हुए रविवार को प्रदेश के लोगों से अपील की कि राज्य का भविष्य बदलने के लिए अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वह इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंके। मध्यप्रदेश आम आदमी पार्टी की भेल दशहरा मैदान पर आयोजित शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘मध्यप्रदेश को बचाने के लिए यहां पर भी अगले साल (नवंबर-दिसंबर में) विधानसभा चुनाव लड़ना पड़ेगा। यदि आप भ्रष्टाचार चाहते हो, तो शिवराज को वोट दो और यदि नहीं, तो ईमानदार आम आदमी पार्टी को वोट दें।’’

उन्होंने कहा कि पिछले 14 साल में भाजपा नीत मध्यप्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार के कारण शिक्षक, छात्र, किसान, व्यापारी, महिलाएं, आदिवासी सहित बच्चे भी दुखी हैं। इस सरकार ने लोगों को आम की तरह चूस लिया है और गुठली की तरह फेंक दिया है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘भाजपा मध्यप्रदेश में पिछले 14 साल से शासन कर रही है। भाजपा के शासन के पहले साल में पैदा हुआ बच्चा 10वीं कक्षा में पहुंच गया होगा। अच्छा शासन चलाया जाए तो एक बढ़िया मध्यप्रदेश खड़ा किया जा सकता है। मैं आपसे पूछता हूं कि क्या इस शासनकाल में शिवराज सिंह चौहान ने कोई एक अच्छा काम किया है, जो आपको याद आ रहा हो।’’

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के लिए जबकि दिल्ली की मेरी सरकार अपनी ईमानदारी के लिए जानी जाती है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता कहते हैं कि मैं लड़ता बहुत हूं, लेकिन साथ में यह भी कहते हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सतर्कता आयोग ने हाल ही में एक सर्वेक्षण कराया था। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा नीत केन्द्र सरकार में पिछले तीन साल में 67 प्रतिशत भ्रष्टाचार बढ़ा है, जबकि दिल्ली की मेरे नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में पिछले ढाई साल में 81 प्रतिशत भ्रष्टाचार कम हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘त्रिपुरा में हिंसा भड़काने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं बीजेपी और आरएसएस’
2 यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी की यह ‘सहयोगी’ पार्टी उसी के खिलाफ ठोकेगी ताल
3 तमिलनाडुः मुख्यमंत्री का विवादित कैरिकेचर बनाने पर कार्टूनिस्ट जी बाला गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X