ताज़ा खबर
 

योगेंद्र यादव का तंज- बलात्‍कारी बाबा चुनाव की खेती करेगा और खट्टर जी वोटों की फसल काटेंगे

हरियाणा सरकार के मंत्री केएल पंवार का कहना है कि दोषियों को दो साल के बाद पैरोल पाने का हकदान माना जाता है, लेकिन किसी दोषी का जेल में व्यवहार अच्छा होता है तो जेल प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर कमिश्नर अंतिम फैसला लेते हैं।

gurmeet ram rahimगुरमीत राम रहीम। (express photo/file photo)

बलात्कार और हत्या के मामलों में जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पैरोल पर रिहा करने की अर्जी दाखिल की है। जिसके बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को खत लिखकर इसकी जानकारी दी है। गौरतलब है कि जेल अधीक्षक ने गुरमीत राम रहीम के पक्ष में रिपोर्ट दी है। वहीं गुरमीत राम रहीम की पैरोल की अर्जी पर स्वराज इंडिया के नेता योगेन्द्र यादव ने ट्वीट कर तंज कसा है। योगेन्द्र यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि “हत्यारा और बलात्कारी ‘बाबा’ चुनाव की खेती करेगा! और खट्टर जी वोटों की फसल काटेंगे! अगर हरियाणा सरकार गुरमीत सिंह को खेती करने के बहाने जेल से छुट्टी देती है तो स्वराज इंडिया इसे कोर्ट और सड़क दोनों जगह चुनौती देगी।”

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुरमीत राम रहीम के समर्थकों की हरियाणा में काफी तादाद है और चुनावों में यह काफी अहम साबित हो सकते हैं। ऐसे में योगेन्द्र यादव के ट्वीट को भी इसी संदर्भ में देखा जा रहा है। खबरों की मानें तो गुरमीत राम रहीम ने खेती करने के लिए पैरोल की अर्जी दाखिल की है। राम रहीम ने 42 दिनों के लिए पैरोल पर रिहा करने की अपील की है। हरियाणा सरकार के मंत्री केएल पंवार का कहना है कि दोषियों को दो साल के बाद पैरोल पाने का हकदान माना जाता है, लेकिन किसी दोषी का जेल में व्यवहार अच्छा होता है तो जेल प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर कमिश्नर अंतिम फैसला लेते हैं।

गुरमीत राम रहीम को अगस्त 2017 में बलात्कार के मामलों में 20 साल कैद की सजा सुनायी गई थी। इसके बाद इसी साल जनवरी में एक पत्रकार की हत्या के मामले में भी गुरमीत राम रहीम को उम्रकैद की सजा सुनायी गई थी। फिलहाल राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। फिलहाल सिरसा पुलिस, राजस्व विभाग से यह जानने का प्रयास कर रही है कि डेरा प्रमुख के पास कितनी जमीन है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान के BJP अध्यक्ष मदन लाल का निधन, साध्वी प्रज्ञा ने दी ‘हार्दिक’ श्रद्धांजलि
2 दिन में ली नशा से दूर रहने की शपथ, शाम में थाने में ही बोतल खोल बैठ गए थानेदार
3 Haryana: बिना इजाजत लिए मायके जा रही थी पत्नी, गुस्से में पति ने कहा- तलाक… तलाक… तलाक…