ताज़ा खबर
 

डेरा सच्चा सौदा ने माना- बाबा राम रहीम ने डेरे में शव को दफन करवाया, कहा- दान में मिले थे

राम रहीम को उसकी दो साध्वियों के बलात्कार का दोषी पाया गया है।

गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के बाहर तैनात पुलिस कर्मी। (फोटो-पीटीआई)

गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में शुक्रवार (8 सितंबर) को पुलिस और सुरक्षा बल के जवान तलाशी के लिए घुस सकते हैं। इससे पहले हरियाणा के सिरसा से ही प्रकाशित होने वाले उनके मुखपत्र ‘सच कहूं’ ने गुरुवार वाले अपने अंक में मान लिया है कि डेरे में लोगों के कंकाल मिल सकते हैं क्योंकि वहां लोगों को दफन किया गया था।

डेरा के अखबार में आगे लिखा है कि मैनेजमेंट ने ही शवों को डेरे में दफनाया था। वजह का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि राम रहीम अपने समर्थकों से कहते थे कि शवों को गंगा में ना बहाया करें बल्कि उनको दान में दे दिया करें और वे उनको डेरे में दफन करवा देंगे ताकि प्रदूषण को रोका जा सके। अखबार में आगे लिखा गया कि 70 एकड़ के कैंपस में ही शवों को दफनाया गया और फिर उनपर पेड़ लगा दिए गए।

दरअसल, राम रहीम पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि अगर डेरे को खोदकर देखा जाएगा तो वहां कई कंकाल मिलेंगे। ये आरोप उन लोगों ने लगाए थे जो कि पहले राम रहीम के साथ काम किया करते थे और किसी ना किसी वजह से उससे अलग हो गए।

राम रहीम को उसकी दो साध्वियों के बलात्कार का दोषी पाया गया है। जिसके लिए उसको कुल 20 साल की सजा हुई है। जिस दिन राम रहीम को दोषी करार दिया गया था उस दिन हरियाणा में कई जगह हिंसा हुई थी। जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी और 264 लोग जख्मी हो गए थे। राम रहीम फिलहाल रोहतक जेल में बंद है। खबरों के मुताबिक, वह वहां कुछ खाता पीता नहीं है और बस रोता रहता है।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App