ताज़ा खबर
 

Delhi Yamuna River Flood Alert Updates: हथिनीकुंड से छूटे पानी ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली में निगम बोध घाट, किसान कॉलोनी समेत कई इलाके डूबे

Delhi Yamuna River Flood Alert, Delhi Yamuna River Water Level Today News Updates: ताजा जानकारी के मुताबिक यमुना खतरे के निशान (205.33 मीटर) से ऊपर बह रही है, जलस्तर 205.94 मीटर पर बह रही है। बाढ़ के पानी की चपेट में कई निचली बस्तियां और श्मशान घाट भी आ गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 20, 2019 5:24 pm
Weather Forecast Report LIVE: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा (फोटो- एक्सप्रेस फाइल)

Delhi Yamuna River Flood Alert, Delhi Yamuna River Water Level Today Updates: हरियाणा स्थित हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के चलते यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक यमुना खतरे के निशान (205.33 मीटर) से ऊपर बह रही है, जलस्तर 205.94 मीटर पर बह रही है। ISBT कश्मीरी गेट के पास किसान कॉलोनी और यमुना खादर के मकान यमुना नदी के तेज बहाव से पानी में डूब गए। इसके अलावा निगम बोध घाट पर भी पानी भर गया है।

सोमवार शाम को ही यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया, जिसके बाद अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वाले 10 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से और पानी छोड़े जाने के कारण नदी में जल स्तर और बढ़ सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि अगले दो दिन अहम होंगे और लोगों को आश्वासन दिया कि स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की। मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि निचले इलाकों से 23,800 से अधिक लोगों को हटाए जाने की आवश्यकता है।

Live Blog

Highlights

    14:42 (IST)20 Aug 2019
    Delhi Floods: कश्मीरी गेट के पास किसान कॉलोनी और यमुना खादर डूबे

    ISBT कश्मीरी गेट के पास किसान कॉलोनी और यमुना खादर के मकान यमुना नदी के तेज बहाव से पानी में डूब गए। इसके अलावा निगम बोध घाट पर भी पानी भर गया है।

    12:53 (IST)20 Aug 2019
    निगम बोध घाट में घुसा यमुना का उफनता पानी
    11:22 (IST)20 Aug 2019
    दिल्ली में उफान पर यमुना, देखें तस्वीरें
    10:31 (IST)20 Aug 2019
    कल शाम से ही खतरे के निशान से ऊपर है यमुना

    सोमवार शाम को ही यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया, जिसके बाद अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वाले 10 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से और पानी छोड़े जाने के कारण नदी में जल स्तर और बढ़ सकता है। निचले इलाकों में रह रहे लोगों को दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा बनाए गए दो हजार से अधिक टेंट में भेजा गया है। 

    Next Stories
    1 पेड़ के नीचे खाना पका रहे लोगों पर टूट पड़ीं मधुमक्खियां, बुजुर्ग की मौत, 5 महिलाओं समेत 13 घायल
    2 Arcticle 370: पाकिस्तान के रवैये के चलते निलंबित हुई पुंछ-रावलकोट बस सेवा, PoK के 42 लोग फंसे
    3 Delhi Floods Alert: यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, 10 हजार लोगों को छोड़ना पड़ा घर