ताज़ा खबर
 

इथोपिया विमान हादसा: टेक ऑफ के 6 मिनट बाद हुआ था विमान क्रैश, शिखा ने पिता को किया था आखिरी कॉल

कुल 149 यात्रियों को ले जा रही इथोपिया एयरलाइनस की फ्लाईट का रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। फ्लाईट में चार भारतीय भी थे जिसमें दिल्ली की शिखा गर्ग भी थी।

इथोपिया हादसे में मारी गईं पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग फोटो सोर्सः @vipulgargyuva

इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा पैसेंजर विमान रविवार (10 मार्च) सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 8 क्रू मेंबर्स सहित 149 यात्री शामिल थे। जिसमें चार भारतीय भी थे। वहीं उन चार भारतीयों में से एक यात्री ने दुर्घटना के कुछ देर पहले ही अपने पिता से दिल्ली फोन कर बात भी की थी।

शिखा ने दिल्ली किया था अपने पिता का कॉल: इस विमान में जो चार भारतीय यात्री शामिल थे उनमें से एक थी भारत की UNEP सलाहकार शिखा गर्ग। शिखा यूएन के पर्यावरण कार्यक्रम से जुड़ी हुई थीं। शिखा ने इस हादसे से कुछ देर पहले ही अपने पिता सतीश गर्ग को कॉल किया था। इस बारे में शिखा के पिता सतीश कहते हैं कि शिखा अपने फ्लाइट चेंज कर रही थी। उसमें मुझे सुबह 10:06 मिनट पर कॉल किया था। इसके साथ ही सतीश ने बताया कि मेरी बेटी एक होनहार स्टूडेंट थी और भारतीय मौसम विभाग के लिए काम करने से पहले उसने प्राइवेट सेक्टर में भी काम किया था। वहीं बाद में उसने बतौर भारत की UNEP सलाहकार काम किया।

रोहिणी में सतीश की है ज्वेलरी शॉप: सतीश गर्ग बताते हैं कि जब मेरी शिखा से बात हुई तब वो एक दम ठीक थी और अपनी फ्लाइट चेंज कर रही थी। लेकिन कुछ देर बाद ही मुझे इंटरनेट पर विमान के क्रैश होने की खबर मिली। बता दें कि सतीश गर्ग की रोहिणी में ज्वेलरी शॉप है।

क्या है पूरा मामला: दरअसल रविवार (10 मार्च) को अदीस अबाबा से नैरोबी जा रहे इथोपिया एयरलाइन्स का विमान ET 302 क्रैश हो गया था। गौरतलब है कि टेक ऑफ के 6 मिनट बाद ही विमान सुबह 11:08 पर क्रैश हुआ था।

दोस्त से की थी शादी: बता दें कि शिखा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी और वहां अपने एक कलीग सौम्य भट्टाचार्य से ही शादी की थी। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक सौम्य भी शिखा के साथ ट्रैवल करने वाले थे लेकिन किसी वजह से उनका प्लान कैंसिल हो गया। जानकारी के मुताबिक सौम्य और शिखा की शादी 3 महीने पहले ही हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App