ताज़ा खबर
 

Delhi Weekend Curfew: डॉक्टर को दिखानी पड़ेगी ID, पर सब्जी वाले को नहीं; जानें- किसके लिए E-Pass रहेगा जरूरी?

Delhi Weekend Curfew Guidelines & Rules: दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया लॉकडाउन के दौरान सख्ती बरती जाएगी और किसी को भी बिना अनुमति घूमने नहीं दिया जाएगा।

ockdown, delhi weekend curfew guidelines, delhi weekend curfew, delhi weekend curfew guidelines, weekend curfew in delhi, delhi weekend curfew rules in hindi, delhi curfew, delhi weekend curfew list, lockdown guidelines, india lockdown, lockdown in india, coronavirus lockdown, lockdown rules, lockdown rules in up, up lockdown guidelines, up lockdown, mha guidelinesDelhi Weekend Curfew: राजधानी दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया है। (express file photo)

Delhi Weekend Curfew Guidelines & Rules: देश में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से फ़ैल रहा है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान किसे बाहर जाने की अनुमति होगी, क्या खुला रहेगा और क्या बंद होगा इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया लॉकडाउन के दौरान सख्ती बरती जाएगी और किसी को भी बिना अनुमति घूमने नहीं दिया जाएगा। एसएन श्रीवास्तव ने कहा ” दिल्ली पुलिस सख्ती से वीकेंड कर्फ्यू लागू कराएगी, पूरी दिल्ली में पुलिस पेट्रोलिंग लगी रहेगी। कोई भी व्यक्ति जब तक ये साबित नहीं कर देता कि वो जरूरी सेवाओं के लिए जा रहा है, उसको जाने नहीं दिया जाएगा, उल्लंघन करने के लिए उसको गिरफ़्तार ​भी किया जा सकता है।”

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा “अगर किसी को आपातकालीन स्थिति में अस्पताल जाना पड़े, तो इस पर विचार किया जाएगा। अस्पताल जाने वाला डॉक्टर, आईडी के आधार पर जा सकता है। यदि कोई सब्जी विक्रेता दिखाई देता है तो उसे बिना पास के अनुमति दी जाएगी।”

एसएन श्रीवास्तव ने कहा “कई चीजों के लिए ई-पास जरूरी होगा। दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार ई-पास जारी कर रही है। पत्रकार अपनी आईडी के आधार पर आ जा सकते हैं, उन्हें किसी तरह की स्मास्य नहीं होगी। जिनके पास उचित आईडी नहीं है उन्हें नहीं जाने दिया जाएगा। इसके अलावा ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

मेट्रो सेवा चालू रहेगी –

लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा चालू रहेगी। हालांकि मेट्रो की फ्रीक्वेंसी में बदलाव किया गया है। दिल्ली मेट्रो ने कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर 17 और 18 अप्रैल को मेट्रो सेवाएं सभी लाइन पर 15 मिनट के अंतराल में उपलब्ध होंगी। वहीं ब्लू लाइन के नोएडा-वैशाली और ग्रीन लाइन के इंद्रलोक-कीर्ति नगर सेक्शन में 30 मिनट तक यात्रियों को इंतजार करना पड़ सकता है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 16699 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। वहीं बुधवार को 17,282 और मंगलवार को 13 हजार 468 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। इसके चलते दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है।

इस दौरान शहर के शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर को बंद करने का निर्णय लिया गया है। सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शादियों को कर्फ्यू पास मिलेंगे और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी कर्फ्यू पास दिए जाएंगे। वीकली मार्केट एक जोन में एक ही लगेगा वहीं रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति नहीं होगी सिर्फ होम डिलिवरी ही हो सकेगी।

 

Next Stories
1 कोरोना की दोहरी मारः मजदूरों पर फिर संकट के बादल; हाथ जोड़े डॉक्टरों की अपील- लोगों को मरते देख दिल टूटता है, इसलिए…
2 बिहारः लालू का जबरा फैन निकला दूल्हा, शादी के कार्ड पर छपवाया लालटेन व RJD नेता का फोटो; कहा- जेल से रिहा करें
3 काशी में कोरोना का भयावह मंजर! “जिंदगी में ऐसा न देखा, लाश गिनते-गिनते थक गए, मिन्नतों पर 6 घंटे के बाद मिली लकड़ी”, घाटकर्मी की आपबीती
ये पढ़ा क्या?
X