ताज़ा खबर
 

पुलिस दल पर चलाई थीं ताबड़तोड़ गोलियां, बाद में जवाबी फायरिंग में चली गई चोर की जान

रोहिणी इलाके के प्रशांत विहार में कथित रूप से चोरी करने वाले 24 वर्षीय सोनू की बुधवार देर रात मौत हो गई। पुलिस का कहना है चोरी करते देख उसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन उसने पुलिस दल पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं।
Author नई दिल्ली | April 28, 2017 02:01 am
(फाइल फोटो)

सुमन केशव सिंह
रोहिणी इलाके के प्रशांत विहार में कथित रूप से चोरी करने वाले 24 वर्षीय सोनू की बुधवार देर रात मौत हो गई। पुलिस का कहना है चोरी करते देख उसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन उसने पुलिस दल पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलार्इं जिसमें पांच गोलियां कथित चोर नितिन उर्फ सोनू को लगीं। जब डीसीपी से पूछा गया कि एक कथित चोर पर इस प्रकार ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने की क्या आवश्यकता थी जिसमें उसकी जान चली गई। इस पर डीसीपी रिषी पाल ने कहा कि रात के वक्त दूसरी ओर से कितने लोग गोलियां चला रहे हैं, यह अंदाजा लगाना मुश्किल था। गोलीबारी की जगह हम इतना नहीं सोच सकते कि गोली कहां मारी जाए और कितनी मारी जाएं। पुलिस का कहना है कि सोनू के पैर, शरीर के निचले हिस्से और हाथों में कुल पांच गोलियां लगीं और वह गिर पड़ा।

इस दौरान सलमान नाम का उसका साथी फरार हो गया। पर सवाल है कि अगर वो मामूली चोर था तो उसके पास ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाले हथियार कैसे हो सकते हैं? पुलिस ने घायल सोनू को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। अस्पताल का कहना है कि सोनू का खून इतना बह गया था कि उसको चार यूनिट खून की आवश्यकता थी। यह खून पुलिसकर्मियों ने ही उपलब्ध कराया।

क्या संदिग्ध को इतनी गोलियां मारने की जरूरत थी?
सोनू को अस्पताल ले जाया गया और प्रशांत विहार पुलिस थाने के चार पुलिसकर्मियों ने उसकी जान बचाने के लिए रक्तदान भी किया लेकिन उसकी मौत हो गई। संदिग्ध पर गोली चलाना हमारी ड्यूटी का हिस्सा था और रक्तदान हमारा मानवीय कर्तव्य। लेकिन हम ऐसी गोलीबारी की जगह पर यह सोच कर गोली नहीं चला सकते कि हमें कहां गोली मारनी है और कितनी गोली चलानी है।
-रिषी पाल, डीसीपी, रोहिणी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    RANA
    Apr 28, 2017 at 6:43 am
    jo m.a.d.a.r.c.h.od ye sawal puch rahe hai ki itni kyun chalai i unke beheno se police ko enquiry karna chahiye ki un choro se unke kya sambandh hai
    (0)(0)
    Reply