ताज़ा खबर
 

1 से 15 जनवरी तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल: मनीष सिसोदिया

एक से 15 जनवरी के बीच सम-विषम वाहन फार्मूले को प्रायोगिक तौर पर अपनाने के दौरान दिल्ली सरकार 15 दिनों के लिए दिल्ली में स्कूलों को बंद रखने पर विचार कर रही है।
Author नई दिल्ली | December 12, 2015 00:10 am
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

जनवरी के बीच सम-विषम वाहन फार्मूले को प्रायोगिक तौर पर अपनाने के दौरान दिल्ली सरकार 15 दिनों के लिए दिल्ली में स्कूलों को बंद रखने पर विचार कर रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार को एक से 15 तारीख के बीच स्कूलों को बंद रखने के संबंध में एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है।

अगर जरूरत पड़ी तो वे छुट्टियों की घोषणा कर देंगे। उन्होंने कहा कि बढ़ते प्रदूषण से सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हैं और सरकार उन्हें शामिल करते हुए सम-विषम फार्मूला बनाएगी। सिसोदिया ने कहा, ‘हमें स्कूलों को बंद रखने (एक से 15 जनवरी के बीच) का एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है।

हम इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। जरूरत हुई तो सरकार सभी स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा करेगी’। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि हर साल दिसंबर के आखिरी हफ्ते से जनवरी के पहले हफ्ते के बीच स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां होती हैं। ऐसे में अगर शिक्षा विभाग एक से 15 जनवरी के बीच स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा करता है तो बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.