ताज़ा खबर
 

दिल्लीः पुलिस वाले के बेटे ने मुक्का मारकर तोड़ी डॉक्टर की नाक, हड़ताल से चरमराईं सफदरजंग अस्पताल की सेवाएं

'पीड़ित डॉक्टर हमले के चलते बेहोश होकर गिर पड़े। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। उनकी नाक टूट चुकी है।'

सफदरजंग अस्पताल, नई दिल्ली (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मारपीट को लेकर हड़ताल का इमरजेंसी सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। डॉक्टरों का आरोप है कि इलाज कराने आए दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल के बेटे ने एक डॉक्टर के साथ मारपीट की। घटना के बाद अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं उनकी मांग है कि अस्पताल की सुरक्षा दुरुस्त की जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

अक्षय ने डॉक्टर को मारा मुक्काः पुलिस के मुताबिक सफदरजंग एन्क्लेव में तैनात हेड कॉन्स्टेबल विनोद का 24 साल का बेटा अक्षय इलाज कराने पहुंचा था। अस्पताल में अक्षय ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पर इलाज में देरी करने का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों में विवाद हो गया। आरोप के मुताबिक इसी दौरान अक्षय ने डॉक्टर पर हमला कर दिया। इसके चलते डॉक्टर की नाक पर चोट लग गई। इसके तुरंत बाद अक्षय अस्पताल से भाग गया। अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि मरीज के अल्ट्रासाउंड के लिए डॉक्टर फॉर्म भरवा रहे थे। इसी दौरान इस हरकत को अंजाम दिया गया।

मरीजों की मुसीबत बढ़ीः उन्होंने बताया, ‘पीड़ित डॉक्टर हमले के चलते बेहोश होकर गिर पड़े। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। उनकी नाक टूट चुकी है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इस मामले में मौके पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल विजय समेत दो का तबादला भी कर दिया गया है। इस मामले में जांच का आदेश दिया जा चुका है। लेकिन हड़ताल के चलते मरीजों और उनके परिजनों की मुसीबतें बढ़ गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App