ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस के सिपाही को दिनदहाड़े मारी गोली, 36 मामलों में आरोपी है हमलावर

लाल किले के पीछे गीता कालोनी फ्लाईओवर पर शनिवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक सिपाही को गोली मार दी।

Author नई दिल्ली | June 5, 2016 5:40 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

लाल किले के पीछे गीता कालोनी फ्लाईओवर पर शनिवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक सिपाही को गोली मार दी। गोली सिपाही की हथेली पर लगी। उन्हें इलाज के लिए लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल सिपाही भीमाराव दरियागंज थाने में तैनात हैं। सिपाही को गोली लगने के बाद हरकत में आए पुलिसकर्मियों ने बदमाशों का पीछा किया और एक को पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश की पहचान मनोज मिश्रा के रूप में हुई है, जोकि लूटपाट और झपटमारी के 36 मामलों में आरोपी है। मोटरसाइकिल के साथ भागने में सफल हुए उसके साथी की तलाश में पुलिस जुट गई है।

मध्य जिला के पुलिस उपायुक्त परमादित्य ने बताया कि बीते कुछ समय से गीता कालोनी फ्लाईओवर पर बदमाशों का एक गिरोह सक्रिय है। गिरोह लगातार लूटपाट व छिनैती जैसी वारदातों को अंजाम दे रहा है। गिरोह पर लगाम लगाने के लिए उस इलाके में करीब दो दर्जन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस की एक टीम वहां अवरोधक लगाकर बदमाशों पर नजर भी रख रही है। एक टीम को इलाके में गश्त पर लगाया गया है ताकि वारदात से पहले बदमाशों को दबोच लिया जाए।

उपायुक्त के मुताबिक, शनिवार दोपहर करीब दो बजे सिपाही भीमा राव कुछ पुलिसकर्मियों के साथ अवरोधक लगाकर संदिग्ध वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी वहां मोटरसाइकिल पर संदिग्ध रूप से आते दिखे बदमाशों को पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया, लेकिन पुलिस को देखते ही बदमाशों ने मोटरसाइकिल की रफ्तार बढ़ा दी। बदमाशों को दबोचने के लिए भीमा आगे बढ़े तभी मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे बदमाश ने उन पर गोली चला दी।

सिपाही खुद को बचाने के लिए नीचे झुक गए और गोली उनकी हथेली पर लग गई। गोली चलाने के बाद बदमाश भागने लगे। अवरोधक पर तैनात पुलिसकर्मियों ने साथी सिपाही के हाथ में गोली लगी देखी तो उन्होंने मोटरसाइकिल का पीछा करना शुरू कर दिया। मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे और गोली मारने वाले बदमाश मनोज मिश्रा (24) को कुछ दूरी के बाद दबोच लिया गया, जबकि मोटरसाइकिल चला रहा बदमाश भागने में सफल हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल सिपाही को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। पूछताछ के बाद मनोज ने बताया कि उसके खिलाफ इसी तरह के 36 मामले दर्ज हैं। वहीं पुलिस फरार हुए दूसरे बदमाश की तलाश में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App