ताज़ा खबर
 

महिला मित्र की हत्या के बाद खुद को गोली मारने वाले सब इंस्पेक्टर ने दम तोड़ा

रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के एक सब इंसपेक्टर ने पहले अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी की कोशिश की।

Author नई दिल्ली | January 18, 2016 4:22 AM
रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के एक सब इंसपेक्टर ने पहले अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी की कोशिश की।

रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के एक सब इंसपेक्टर ने पहले अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी की कोशिश की। घायल सब इंस्पेक्टर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भरती करवाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। द्वारका इलाके में यह घटी घटी। पुलिस ने शुरूआती जांच में पैसों के लेनदेन के साथ तनावपूर्ण संबंधों को इस घटना की वजह बताया है। पुलिस के मुताबिक रणहौला थाने में तैनात सब इंसपेक्टर विजेंद्र विश्नोई (30) मूल रुप से राजस्थान का रहने वाला है। उसका पत्नी से घरेलू विवाद चल रहा था, जो राजस्थान कोर्ट में लंबित है।

पिछले 15 दिनों से विजेंद्र नौकरी से गायब था। उसे नौकरी जॉइन करने के लिए नोटिस भेजा गया था। शनिवार को वह रणहौला थाने में हाजिर हुआ और अपने नाम पर सर्विस रिवॉल्वर जारी करवाया। पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह उसने अपनी 27 साल की महिला मित्र निक्की चौहान उर्फ निकिता को द्वारका सेक्टर-चार के प्लाट नंबर-28 प्रजापति अपार्टमेंट के पास के पार्क में बुलाया। विजेंद्र ने पार्क में निक्की पर गोलियां चलाई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
निक्की के मरने के बाद विजेंद्र ने खुद भी गोली मारकर खुदकुशी करने की कोशिश की। गोली की आवाज सुनते ही पार्क के आसपास बैठे लोग दौड़े पर विजेंद्र को वर्दी में देख लोगों ने सबसे पहले पुलिस को इत्तिला की। पीसीआर की पुलिस ने उसे तुरंत पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने उसे अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाने की सलाह दी। एम्स में इलाज के दौरान विजेंद्र ने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि साल 2004 में विजेंद्र ने बतौर कांस्टेबल दिल्ली पुलिस में नौकरी शुरू की। कई थानों में तैनाती के बाद साल 2008 में उसकी काबिलियत को देखते हुए उसे सब इंसपेक्टर के रूप में तरक्की दी गई। इसी दौरान उत्तमनगर में तैनाती के दौरान उसकी निक्की चौहान से दोस्ती हो गई जो बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गई। निक्की अंशकालिक संवाददाता के रूप में काम करती थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान विजेंद्र से उसकी दोस्ती हुई थी।

दो बच्चों के पिता विजेंद्र का पत्नी से ठीक संबंध नहीं होने के कारण वह तनाव में रह रहा था। शुरूआती जांच में यह भी पता चली है कि निकिता भी उससे पैसे की मांग करती थी अन्यथा दुष्कर्म मामले में फंसाने की धमकी देती थी। महिला भी शादी शुदा थी। इससे भी विजेद्र तनाव में रहता था। वह बार-बार लंबी छुट्टियां भी ले रहा था। पुलिस ने उसके परिवार वालों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App