ताज़ा खबर
 

पति से कहासुनी के बाद फंदे पर लटक गई थी महिला, फोन सूचना के बाद 5 मिनट में पहुंची दिल्ली पुलिस और ऐसे बचा ली जान

पुलिसकर्मियों ने महिला को बचाने के लिए वेल्डर को बुलाकर 5-6 मिनट में खिड़की की ग्रिल कटवाई और कमरे में दाखिल हो गए। इसके बाद पंखे से लटकती महिला को बचा लिया।

delhi policeदिल्ली पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने संगम विहार इलाके में अपने घर पर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रही 38 वर्षीय महिला को त्वरित कार्रवाई करते हुए बचा लिया। बताया जा रहा है कि महिला का उसके पति के साथ झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उसने पंखे से लटककर आत्महत्या की कोशिश की लेकिन महिला के बच्चों ने पुलिस को फोन करके बुला लिया और महिला की जान बच गई।

National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: यह घटना दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके की बताई जा रही है। जहां एक 38 वर्षीय महिला का पति से झगड़ा हो गया, जिसके बाद उसने मौत को गले लगाने का फैसला किया। पुलिस के मुताबिक महिला ने अपनी 16 वर्षीय बेटी और आठ साल के बेटे को एक कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद वह दूसरे कमरे में जाकर आत्महत्या करने के इरादे से कपड़े के सहारे पंखे से लटक गई। लेकिन इस दौरान किसी ने दिल्ली पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी।

पुलिसकर्मियों ने की त्वरित कार्रवाई: सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने खिड़की से देखा कि एक महिला पंखे से लटकी हुई है जबकि उसके बच्चे बगल के दूसरे कमरे में बंद हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस की ईआरवी-34 टीम ने फ़ौरन वेल्डिंग वाले को बुलाया। पुलिस के तीन अधिकारियों और वेल्डिंग वाले ने पांच-छह मिनट में ही खिड़की की जाली काटकर कमरे में दाखिल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम कमरे में घुसे और पंखे में बंधे कपड़े  को काट दिया। इसके बाद महिला के गले में बंधी गांठ को खोलकर उसे ट्रामा सेंटर पहुंचा दिया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: सरकारी अस्पताल में एक ही बेड पर महिला व पुरुष दोनों को लिटाया, VIDEO VIRAL
2 बिहार को बोधगया में एक ऐसा स्कूल जहां फीस के बदले लिया जाता है कचरा!
3 दिल्ली: चौथी-पांचवीं कक्षा के टॉपर्स को फ्री हवाई सफर कराएगा नगर निगम, जयपुर की सैर करेंगे बच्चे
ये पढ़ा क्या?
X