ताज़ा खबर
 

अमलेश राजू की रिपोर्ट : अपराधियों के आगे बेबस हो रहा पुलिसिया रौब

इन वारदातों में बदमाशों ने पुलिसिया रौब को धता बताते हुए कहीं तमंचे के बल पर इंजीनियर व अधिवक्ता को लूटा तो कहीं दिन-दहाड़े महिला को लूट का शिकार बनाया।

Author नई दिल्ली | June 8, 2016 1:28 AM
Representative Image

लाल किले के पीछे गीता कालोनी फ्लाईओवर पर शनिवार दोपहर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला और एक कांस्टेबल को गोली मारने की वारदात के दूसरे आरोपी अभी गिरफ्त में आए भी नहीं कि दिल्ली में रविवार से लेकर मंगलवारतक वसंत विहार, ग्रेटर कैलाश, आइटीओ पुलिस मुख्यालय के बाहर, रणहोला, नबीकरीम, मंगोलपुरी, अलीपुर और प्रह्लादपुर इलाके में हुई लूटपाट की वारदातों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। इन वारदातों में बदमाशों ने पुलिसिया रौब को धता बताते हुए कहीं तमंचे के बल पर इंजीनियर व अधिवक्ता को लूटा तो कहीं दिन-दहाड़े महिला को लूट का शिकार बनाया।

ग्रेटर कैलाश इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता को पिस्तौल दिखाकर लूट लिया। घर लौट रहे विकास मेहता को मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने पिस्तौल दिखाकर लूटपाट की और फिर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ा जिससे पता चला कि वे इस इलाके में बड़े लोगों को निशाना बनाने वाले गिरोह का सदस्य है। इसी तरह वसंत विहार इलाके में एक मोबाइल कंपनी के इंजीनियर को तड़के उस समय लूटा गया जब वे अपनी कार में सहयोगियों के साथ बैठकर लैपटाप पर टावर की टेस्टिंग कर रहा था। सोमवार दोपहर करीब सवा 12 बजे प्रह्लादपुर इलाके में एक डीटीएच सर्विस सेंटर में बदमाशों ने स्टोर मालिक के साथ जमकर मारपीट की और नगदी लेकर फरार हो गए। वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है।

बदमाशों के हमले में स्टोर मालिक समेत तीन कमर्चारी बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हें पास के मजीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी तरह आइटीओ मेट्रो स्टेशन पर रविवार दोपहर डाल म्यूजियम देखने आई एक महिला की चेन झपट ली गई। दोपहर करीब दो बजे मेट्रो के गेट नंबर-चार के बाहर सरिता अपने परिजनों के साथ डाल्स म्यूजियम के बाहर खड़ी थी तभी मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने पीछे से आकर महिला के गले से चेन तोड़ी और फरार हो गए। बदमाशों को भागते हुए देख महिला ने शोर मचाया पर कोई उसे पकड़ नहीं सका। यहां हमेशा पीसीआर की गाड़ी खड़ी रहती है पर पीसीआर को भनक नहीं लगी जब सूचना मिली तो पीसीआर और आइपी एस्टेट थाने की पुलिस हरकत में आई।

पिछले रविवार को ही रणहोला इलाके में शिव विहार, विकासनगर के थोक व्यापारी हरवंश लाल गुलाटी के साथ सुबह में ही हुई लूटपाट में पुलिस के हाथ खाली है। विरोध पर गुलाटी के पैर में गोली मार दी गई थी जिससे उन्हें माता चानन देवी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उधर मध्य दिल्ली के नबी करीम इलाके में तीन नकाबपोश बदमाशों के हाथों बंदूक की नोंक पर गत्ता व्यापारी गोविंद राम से हुई पांच लाख रुपए की लूटपाट में भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। रविवार दोपहर में गोविंद दुकान पर बैठे थे तभी नकाबपोश युवकों ने गोविंद को बंदूक की नोंक पर बंधक बनाया और आलमारी में रखे पांच लाख रुपए लेकर भाग गए।

लूटपाटों की वारदातों की कड़ी में मंगोलपुरी में एक निजी स्कूल की शिक्षिका से वेतन लेकर घर लौटते समय मियांवाली से निकलते ही मंगोलपुरी फ्लाइओवर पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उनका पर्स लूट लिया। शिक्षिका रेणुका कुछ समझती इससे पहले बदमाश तेज गति से मोटरसाइकिल चलाकर उनका पर्स लेकर फरार हो गए। इसी इलाके में 12 वीं पास एक छात्र बिट्टू शर्मा को आइटीआई मंगोलपुरी से प्रवेश की औपचारिकताएं पूछ कर घर लौटते समय रेलवे स्टेशन के पास की झाड़ी के पास तीन बदमाशों ने लूट लिया। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी कर दी गई। अलीपुर में रविवार शाम मोटरसाइकिल सवार बदमाशों के हाथों बंदूक की नोंक पर हुई व्यापारी को लूटने में कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है।

बीते शनिवार को दिन दहाड़े बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर लालकिला के पीछे के गीता कालोनी फ्लाइओवर पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक कांस्टेबल को गोली मार दी थी जिसकी अभी तलाश की जा रही है। दरियागंज थाने में तैनात घायल सिपाही भीमा लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती हैं। तब मध्य जिला के पुलिस उपायुक्त परमादित्य ने कहा था कि भीमा को गोली मारने वाले एक बदमाश गिरफ्तार हो गया है जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है। बहरहाल, चार दिनों के अंदर ताबड़तोड़ लूट की हुई वारदातों ने पुलिसिया खौफ पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए उनकी नींद उड़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App