ताज़ा खबर
 

लड़कियों पर वीर्य भरे गुब्बारे फेंकने की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने तैनात की अतिरिक्त फोर्स, वॉटर बलून फेंकने पर भी एक्शन

मंगलवार (27 फरवरी) को दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने दावा किया था कि कुछ मनचलों ने उस पर वीर्य से भरा गुब्बारा फेंका था। पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस बाबत शहर में पुलिसकर्मियों की 50 टीमें तैनात की हैं। ये टीमें कॉलेज और स्कूलों के पास गश्त पर रहेंगी। पुलिस की कुछ पीसीआर वैंस भी मदद के लिए मौजूद रहेंगी।

देश की राजधानी में तैनात पुलिसकर्मी। (फाइल फोटो)

होली से पहले दिल्ली में एक छात्रा पर वीर्य भरा गुब्बारा फेंकेने की शिकायत के बाद पुलिस काफी एहतियात बरत रही है। पुलिस ने राजधानी भर रंगों के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त फोर्स तैनात की है, ताकि इस तरह की कोई घटना दोबारा न हो। अगर होली पर लड़कियों पर कोई वॉटर बलून भी फेंकेगा तो पुलिस उस पर सख्त कार्रवाई करने से नहीं चूकेगी। आपको बता दें कि मंगलवार (27 फरवरी) को दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने दावा किया था कि कुछ मनचलों ने उस पर वीर्य से भरा गुब्बारा फेंका था। पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस बाबत शहर में पुलिसकर्मियों की 50 टीमें तैनात की हैं। ये टीमें कॉलेज और स्कूलों के पास गश्त पर रहेंगी। पुलिस की कुछ पीसीआर वैंस भी मदद के लिए मौजूद रहेंगी। स्पेशल कमिश्नर और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पीड़ित होली के दिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना या छेड़छाड़ को लेकर तत्काल शिकायत करें, ताकि पुलिस उस पर कार्रवाई कर सके।

मोटरसाइकिल पर गुब्बारों और पिचकारियों के साथ चलने वाले को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत हिदायत दी गई है कि वे लड़कियों पर वॉटर बलून न फेंके। अगर फिर भी ऐसा हुआ तो आईपीसी की धारा 188 के तहत उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। खास बात है कि होली के दिन ज्वॉइंट कमिश्नर रैंक के पुलिस अधिकारी गश्त पर रहेंगे। वहीं, बड़े हों या फिर बच्चे, किसी ने भी लड़कियों पर पानी से भरे गुब्बारे फेंके तो वे बख्शे नहीं जाएंगे।

पुलिस टीमें लोगों से इस संबंध में बातचीत और सहयोग सुनिश्चित करने के लिए लाजपत नगर, अमर कॉलोनी और ग्रेटर कैलाश में मिलीं। पुलिस वाले इसी के साथ कई इलाकों में औचक निरीक्षण पर भी निकलेंगे। पुलिस के मुताबिक, “हमारे निशाने पर कुछ बाइकर्स हैं, जो होली वाले दिन मोटरसाइकिलों पर आकर लोगों पर गुब्बारे और पिचकारी से रंग फेंकते हैं। उन्हें काउंसिलिंग देकर ऐसा करने से रोका जाएगा।” वहीं, दुकानदारों को भी आदेश दिया गया है कि इस दौरान वह दो सेंटीमेंटर से अधिक लंबे गुब्बारे न बेचें।

Next Stories
1 राज्यसभा में भी कम होगी समाजवादी पार्टी की ताकत
2 होली के पर्व में जोश के साथ होश भी जरूरी: मुख्यमंत्री
3 दी गई चांदी की पायल-बिछिया, चमकने लगीं शिकायतें
ये पढ़ा क्या?
X