ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस ने शोपियां से हिज्बुल आतंकियों को किया गिरफ्तार

स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने बीते साल आइएसआइएस और हिज्बुल मुजाहिदीन के अलावा अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली-एनसीआर में ठिकाने की तलाश में थे।

Author January 14, 2019 10:34 AM
आतंकियों ने खुलासा किया है कि वे दिल्ली-एनसीआर में ठिकाने की तलाश में थे, जहां से वे हथियार एकत्रित करते। ( प्रतीकात्मक तस्वीर-PTI)

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा (स्पेशल सेल) ने एक सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दो आतंकियों को पकड़ा है। ये दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) के सदस्य बताए जा रहे हैं। इन आतंकियों को स्पेशल सेल ने पूर्व में गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ के आधार पर पकड़ा है। आतंकियों ने खुलासा किया है कि वे दिल्ली-एनसीआर में ठिकाने की तलाश में थे, जहां से वे हथियार एकत्रित करते।
गिरफ्तार किए गए एक आतंकी की पहचान शोपियां निवासी किफायतउल्लाह बुखारी के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा आतंकी नाबालिग बताया जा रहा है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक पिस्तौल और 14 कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस ने बताया कि ये दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व सिपाही नावेद मुस्ताक के संपर्क में थे, जो नौकरी छोड़कर आतंकियों के समूह में शामिल हो गया था। फिलहाल स्पेशल सेल के अधिकारी इन आतांकियों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रहे हैं।

स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने बीते साल आइएसआइएस और हिज्बुल मुजाहिदीन के अलावा अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली-एनसीआर में ठिकाने की तलाश में थे। इनमें से ताहिर अली खान, हरिश मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों ने खुलासा किया था कि आतंकी संगठन दिल्ली-एनसीआर में ठिकाने की तलाश में हैं, जहां वे छोटे हथियार एकत्रित कर सकें। आगे की जांच में स्पेशल सेल को पता चला कि शोपियां में कई आतंकी छुपे हुए हैं, जो नावेद मुश्ताक से जुड़े हैं। नावेद जम्मू-कश्मीर पुलिस में सिपाही था। पर साल 2012 में नौकरी छोड़कर वह आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। शोपियां में नावेद को आतंकी नावेद बाबू के नाम से जानते हैं।

कुशवाहा ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ के आधार पर पता चला था कि नावेद से जुड़े आतंकी इन दिनों शोपियां में छुपे हैं। इस सूचना के आधार पर स्पेशल सेल के सहयाक पुलिस आयुक्त (एसीपी) गोविंद शर्मा, ललित मोहन और ह्रदय भूषण के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सतीश राणा, सुनील रंजन और रविंद्र जोशी की एक टीम गठित की गई। टीम ने सूचना के आधार पर शोपियां जाकर वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से इन दोनों आतंकियों को नरवा गांव से गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App