ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी 332 करोड़ रुपये की हेरोइन, एक महिला समेत 12 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मादक पदार्थ आपूर्ति करने वाले चार गिरोहों का पर्दाफाश कर 54 वर्षीय महिला समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 332 करोड़ की हेरोइन बरामद की है।

Author Updated: March 16, 2019 9:54 AM
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़ फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार (15 मार्च) को हेरोइन तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की। पुलिस ने हेरोइन तस्करों से 332 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन जब्त की है। इस मामले में पुलिस ने मादक पदार्थ आपूर्ति करने वाले चार गिरोहों का भंडाफोड़ कर उन्हें रंगे हाथों पकड़ा। इस मामले में पुलिस ने 54 वर्षीय एक महिला समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन तस्करों के साथ अन्य कितने  गिरोह जुड़े हुए हैं। पुलिस इस भांडाफोड़ को अपनी अब तक सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बता रही है।

ये कहा डीसीपी नेः पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार (15 मार्च) को बताया कि डिप्टी पुलिस कमिश्नर (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा की अगुवाई में पहले अभियान में गिरोह की सरगना 54 वर्षीय एक महिला समेत तीन लोगों को तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया। इसके बाद घटनास्थल से 180 करोड़ रुपये मूल्य की 44.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। आरोपी की पहचान असम के नगांव जिला के निवासी शमुता बानू (54), बिहार के रोहतास जिला निवासी धनजी गुप्ता (49) और धीरज कुमार (24) के रुप में की गई है।

तीन अफगान और एक नाइजीरियाई गिरफ्तारः डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि उनके द्वारा चलाए गए दूसरे अभियान में तीन अफगान नागरिक और एक नाइजीरियाई को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 2.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। दो अन्य घटनाओं में पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 144 करोड़ रुपये मूल्य की 36 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X