ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर हत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार, महिला ने Suicide Letter में लिखा था नाम

उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक शादीशुदा महिला को कथित तौर पर खुदकुशी के लिए उकसाने पर शनिवार (30 अप्रैल) को दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया।

Author नई दिल्ली | April 30, 2016 2:30 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक शादीशुदा महिला को कथित तौर पर खुदकुशी के लिए उकसाने पर शनिवार (30 अप्रैल) को दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी (उत्तर) मधुर वर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर दिनेश कुमार बाहरी दिल्ली के विजय विहार थाना में थाना प्रभारी के पद पर तैनात थे। उन्हें भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दो दिन पहले सब्जी मंडी इलाके में एक महिला ने अपने घर पर कथित तौर पर फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी।

Read Also: CRIME: बाथरूम में मिली घरेलू सहायिका की जली लाश

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपने सुसाइड नोट में कुमार पर यह कदम उठाने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। मामले की जांच शुरू की गयी और बाद में एक मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान, पता चला कि मृतक महिला रामनिवास नामक एक शख्स की पत्नी थी। विजय विहार थाना क्षेत्रअन्तर्गत आने वाले इलाके में रामनिवास अपराधी के तौर पर जाना जाता है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि थाने में बुलाये जाने के बाद SHO ने रामनिवास की ‘बुरी तरह पिटाई’ की थी। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Read Also:नाबालिग से रेप: निलंबित RJD MLA राज बल्‍लब यादव की संपत्ति जब्‍त, छावनी में तब्‍दील हुआ गांव

संयुक्त आयुक्त रैंक के अधिकारी के निर्देश पर कल रात सब्जी मंडी थाना में कुमार को पूछताछ के लिए लाया गया और आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि मामले में एक विभागीय जांच शुरू की गयी और मामले में आगे की जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App