ताज़ा खबर
 

Delhi: फर्जी पुलिस वाला बन लोगों को लूटने वाला गिरफ्तार, जूतों ने खोल दी पोल

दरियागंज के अंसारी रोड पर पुलिस ने एक युवक को संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया। युवक नकली पुलिस बनकर डीसीपी ऑफिस के पास लोगों को ठगता था।

प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

दिल्ली के दरियागंज में फर्जी पुलिस बनकर कई लोगों को ठग चुके एक युवक को पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को युवक के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं। बताया जा रहा है कि युवक नकली पुलिस बनकर लोगों को पुलिस की धौंस दिखाकर जबरन पैसे वसूलता था। आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अब यह भी जानने की कोशिश में लगी है कि युवक ने अब तक कितने कारनामों को अंजाम दिया है।

ऐसे ठगता था नकली पुलिस वालाः प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवक नकली पुलिस बनकर डीसीपी ऑफिस के पास लोगों को ठगता था। मामला तब सामने आया जब गुरुवार को दरियागंज के अंसारी रोड पर पुलिस ने एक युवक को संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार युवक ने पुलिस की वर्दी में स्पोर्ट्स शूज पहन रखे थे, जिससे पुलिस को उस पर शक हुआ। उसने खुद को पूर्वी जिला कंट्रोल रूम के तैनात बताया था। वहीं पुलिस ने उसके पीआईएस नंबर मांगने पर वह हिचकिचाने भी लगा। ऐसे में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की। आरोपी की पहचान गौरव (23) के रुप में हुई है।

बाजार से खरीदी नकली वर्दीः आरोपी से पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि वह कश्मीरी गेट से नकली वर्दी खरीदकर अक्सर लोगों को रात के समय शिकार बनाता था। पुलिस के अनुसार उसने अब तक लाखों लोगों के साथ ठगी कर चुका है। बताया जा रहा है कि पुलिस को उसके खिलाफ दर्जनों शिकायतें मिली थीं, इन पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे धरद-बोचा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App