ताज़ा खबर
 

AMU की स्टूडेंट और मर्डर-लूट के आरोपी का फेसबुक पर परवान चढ़ा प्यार, शादी के बाद मिलकर करने लगे अपराध!

दिल्ली पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम स्टूडेंट की छात्रा और मर्डर, लूट के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी का इन दोनों का फेसबुक पर प्यार परवान चढ़ा। शादी के बाद इन्होंने अपराध को अंजाम देना शुरू कर दिया।

crime delhiप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

पुलिस ने दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक 35 वर्षीय महिला से बंदूक दिखाकर लूटपाट के मामले में एक पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इस दंपती को दक्षिण पश्चिम दिल्ली से बृहस्पतिवार को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए पति-पत्नी की पहचान 21 वर्षीय हुदा और 23 वर्षीय जुबैर के रूप में हुई है।

हुदा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट रह चुकी है। वहीं, जुबैर हत्या और हथियार लूट के मामलों में वांछित अपराधी है। पुलिस का कहना है कि हुदा और जुबैर की मुलाकात फेसबुक के जरिये हुई थी। डीसीपी चिन्मॉय बिस्वाल ने बताया, ‘हुदा जब एएमयू में पढ़ती थी उस दौरान ही उसकी जुबैर से मुलाकात हुई थी।

परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ हुदा ने साल 2015 में जुबैर से शादी कर ली। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि कैसे ये अपराध की दुनिया में आई।’ पुलिस ने जुबैर को जामिया नगर में पकड़ा जबकि हुदा को जुबैर से पूछताछ के बाद छत्तरपुर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 24 मामलों में इन दोनों की संलिप्त होने का पता लगाया है।

पुलिस के अनुसार जुबैर मुनीर गैंग का लीडर था जिसने कथित रूप से एनआईए डीएसपी तंजील अहमद की हत्या की थी। इसके अलावा वह हत्या के दो अन्य मामलों में प्रमुख आरोपी भी है। पुलिस का कहना है कि अपने गैंग की फंडिंग के लिए जुबैर ने अपनी पत्नी को भी शामिल कर लिया। पुलिस के अनुसार जुबैर की पत्नी लोगों को निशाने पर लेती थी, इसके बाद जुबैर और उसके गैंग के लोग उनसे लूटपाट करते थे।

5 मार्च को इन लोगों से एक महिला से एक लाख रुपये लूट लिए। महिला बैंक से पैसे निकाल कर लौट रही थी। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से पता लगाया कि ये दंपती बैंक के आसपास घूम रहे थे। जुबैर पिछले साल दो बार गिरफ्तार होने से बच गया था।

पिछले साल 6 जनवरी को पुलिस ने कालकाजी क्षेत्र से जुबैर के साथी को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन वह बच निकलने में कामयाब हो गया था। 18 दिसंबर को भी आरोपी पुलिस को देखकर भागने में कामयाब हो गया जबकि उसके दूसरे साथी को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था।

Next Stories
1 Air Strike के चलते रद्द हुई थी उड़ान, वीजा खत्म होने से पाकिस्तान में फंसी भारत की बहू, सास ने सुषमा से मांगी मदद
2 Air India का सर्वर ठीक हुआ, सीएमडी अश्विनी लोहानी बोले- आज दिनभर उड़ानों में होगी देरी
3 National Hindi News, 27 April 2019 Updates: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का हमला, 2 जवान शहीद
आज का राशिफल
X