ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack से जुड़ा बीजेपी नेताओं का फेक ऑडियो किया था वायरल, पुलिस ने दबोचा आरोपी हीरा कारोबारी

कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से जुड़े एक फेक ऑडियो क्लिप वायरल करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि फेक क्लिप में ऐसा लग रहा था कि अमित शाह-राजनाथ सिंह ने ही आतंकी हमले की साजिश रची थी।

अवि डांडिया, फोटो सोर्स- फेसबुक ( @AviDandiyaOfficial)

दिल्ली पुलिस ने पुलवामा आतंकी हमले से संबंधित फेक ऑडियो क्लिप वायरल करने वाले आरोपी अवि डांडिया को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि अवि पर आरोप हैं कि उन्होंने एक ऑडियो क्लिप वायरल की थी, जिसमें दावा किया जा रहा था कि 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने ही कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कराया था।

यह है पूरा मामला: दरअसल अवि के फेक ऑडियो क्लिप के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक महिला से बात कर रहे हैं। इस क्लिप को सुनकर ऐसा लग रहा है कि पुलवामा हमले की साजिश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने रची है। बता दें कि अवि द्वारा पोस्ट की ऑडियो क्लिप की पड़ताल में सामने आया का यह फेक है। इस क्लिप को नेताओं के पुराने बयानों को जोड़-तोड़कर बनाया गया था। पड़ताल में सामने आया कि अलग अलग चैनलों या अलग-अलग वक्त पर दिए गए बयानों में से शॉट्स लेकर ऑडियो क्लिप बनाई गई है। इस ऑडियो क्लिप में एक महिला के सवालों पर राजनाथ और अमित शाह के बयानों को ऐसे तोड़-मरोड़कर पेश किया गया था कि जैसे पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रची जा रही हो।

एक मार्च को सामने आई थी ऑडियो क्लिप: बता दें कि एक मार्च को अवि डांडिया ने अपने फेसबुक पेज पर यह ऑडियो क्लिप पोस्ट किया था। इसमें अवि ने कैप्शन लिखा था- क्या सच है सुनिए, अगर विश्वास न हो और देश की आवाम में दम हो तो पूछे उनसे, जिनकी आवाज है, जो सेना के नहीं, वे आवाम के क्या होंगे?

कौन है आरोपी: बता दें कि भारतीय मूल के अवि अमेरिका में रहते हैं। पेश से अवि हीरों के व्यापारी हैं। गौरतलब है कि 2015 में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बारे में टिप्पणी से जुड़े एक मामले पर अवि सुर्खियों में आए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi: परीक्षा हॉल के बाहर खुले में बैठकर एग्जाम दे रहे छात्र, उप- मुख्यमंत्री ने लिखी LG को चिट्ठी, जानें पूरा मामला
2 West Bengal: रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश कर रहा था आरोपी, खुद गंवाई जान, जानें पूरा मामला
3 गैंगरेप की शिकार लड़की ने आरोपियों को सबक सिखाने की ठानी, वीडियो ले पहुंची एसएसपी के पास