ताज़ा खबर
 

दिल्लीः बहन का पीछा करने और फब्ती कसने का किया विरोध, नाबालिग को मनचलों ने चाकू मारा

दिल्ली के कालकाजी इलाके में बहन का कथित तौर पर पीछा करने और ‘अभद्र टिप्पणी’ करने का विरोध करने पर तीन लड़कों ने उसके नाबालिग भाई की पिटाई की और चाकू मार दिया।

crime sceneप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्सः एजेंसी)

दिल्ली के कालकाजी इलाके में बहन का कथित तौर पर पीछा करने और ‘अभद्र टिप्पणी’ करने का विरोध करने पर तीन लड़कों ने उसके नाबालिग भाई की पिटाई की और चाकू मार दिया। पुलिस ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार को एक स्कूल के नजदीक हुई, घायल लड़का कालकाजी का रहने वाला है एवं उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की बहन ने अपने बयान में कहा कि वह अपने 17 साल के भाई के साथ आ रही थी तभी तीन लड़कों ने उनका पीछा किया और आपत्तिजनक टिप्पणी की। लड़की के अनुसार, जब उसके भाई ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसकी पिटाई की और एक लड़के ने उसके पेट में चाकू मार दिया। इसके बाद वे फरार हो गए।नाबालिग की बहन का कहना है, “यह 2-3 दिनों से चल रहा था। उन्होंने मेरे भाई को मारा और आपत्ति जताने पर उसे चाकू मार दिया। जब मैं एक पुलिसकर्मी के पास गई, जो आसपास थे, उसने कहा कि उसे कोई खून दिखाई नहीं दे रहा है। वह मुझ पर चिल्लाया। इसके बाद एक अन्य पुलिसकर्मी ने मेरी शिकायत लिखी। ”

वहीं, अधिकारी ने बताया कि पीड़ित को एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। अब भी वह बयान दर्ज कराने की स्थिति में नहीं है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व दिल्ली) आरपी मीणा ने बताया, ‘‘हमने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 354(डी) पीछा करना, 509 (शब्दों, भाव भंगिमाओं ने महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाना) और 34 (एक उद्देश्य से कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।’’

पुलिस ने बताया कि कालका जी पुलिस स्टेशन को एक कॉल मिली थी कि एक लड़के को सर्वोदय विद्यालय नंबर 2 कालकाजी के पास छुरा मारा गया है। इस कॉल को जांच अधिकारी को सौंपा गया, जिन्होंने मौके पर जाकर पाया कि घायल को इलाज के लिए AIIMS ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा कि नाबालिग को ऑपरेशन थियेटर में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किया जा रहे हैं । वे गोविंदपुरी में गिरी नगर स्थित जेजे कैम्प के निवासी हैं।

(भाषा से इनपुट के साथ) …

Next Stories
1 महाराष्ट्र: लड़की का करता था पीछा, कोर्ट ने युवक को सुनाई 22 माह की सजा
2 MP: कमलनाथ ने CM से मांगी साइकिल, बोले शिवराज- उम्र तो देखिए…
3 मां-बाप ने 12 साल की बेटी को 10 हजार में बेचा, 46 साल के शख्स ने पत्नी बना कर किया “रेप”
ये पढ़ा क्या?
X