ताज़ा खबर
 

दिल्ली: नौ आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, एंटी करप्शन ब्यूरो में स्पेशल सीपी नियुक्त किए गए मुकेश कुमार मीणा

दिल्ली में नौ आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ।

मुकेश मीणा को एंटी करप्शन ब्रांच का स्पेशल एसपी नियुक्त किया गया है।

दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की अनुमति से मंगलवार (4 जुलाई) संघ शासित क्षेत्रों से स्थानांतरित किये गये नौ आईपीएस अधिकारियों की नयी तैनाती का आदेश जारी किया है। गृह विभाग के उप सचिव पवन कुमार द्वारा जारी आदेश में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुकेश कुमार मीणा और उपराज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी अजय चौधरी सहित नौ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया। इसमें 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी मीणा को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) का विशेष आयुक्त बनाया गया है। फिलहाल वह एसीबी में संयुक्त आयुक्त के पद पर तैनात थे जबकि 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय चौधरी को नयी दिल्ली क्षेत्र का संयुक्त आयुक्त तैनात किया गया है। अभी वह राजनिवास में उपराज्यपाल के बतौर ओएसडी तैनात थे।

इनके अलावा अंडमान निकोबार में तैनात 1986 बैच के पुलिस अधिकारी राजेश मलिक को दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त और टीएम मोहन को विशेष आयुक्त(सतर्कता) बनाया गया है। वहीं 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी अतुल कटियार को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा में बतौर संयुक्त आयुक्त, पुदुचेरी में तैनात 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी के. जगदेसन को दिल्ली पुलिस की प्रशिक्षण शाखा में संयुक्त आयुक्त और अंडमान निकोबार में तैनात 1998 बैच के पुलिस अधिकारी नरेन्द्र सिंह बुंदेला को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में संयुक्त आयुक्त बनाया गया है।

इनके अलावा 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव शर्मा को मिजोरम से दिल्ली में दक्षिण पश्चमी जिले का अतिरक्त पुलिस उपायुक्त और वेदप्रकाश सूर्य को अरुणांचल प्रदेश से तबादला कर शहादरा जिले का सहायक पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इन सभी अधिकारियों का तबादला आदेश पहले ही जारी कर दिया गया था। इनकी दिल्ली सरकार से तैनाती के आदेश जारी होने का इंतजार था।

Next Stories
1 योगी आदित्यनाथ सरकार हटवाएगी अखिलेश यादव द्वारा बनवाए गए साईकिल ट्रैक, जानिए क्या है वजह
2 2019 में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर को लेकर जानिए क्या बोले नीतीश कुमार
3 जन्मदिन की पार्टी में लड़की के साथ चार सहपाठियों ने किया बलात्कार
ये पढ़ा क्या?
X