scorecardresearch

Shraddha Murder Case: मुंबई में किराए पर घर लेने के लिए आफताब-श्रद्धा ने खुद को बताया था शादीशुदा

Shraddha Walker Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा वालकर मर्डर केस में आरोपी आफताब पूनावाला की पुलिस कस्टडी पांच दिन बढ़ाने की कोर्ट ने अनुमति दे दी है।

Shraddha Murder Case: मुंबई में किराए पर घर लेने के लिए आफताब-श्रद्धा ने खुद को बताया था शादीशुदा
श्रद्धा मर्डर केस: वसई की जिस बिल्डिंग में रहते थे आफताब-श्रद्धा (Photo Source- Indian Express)

Shraddha Murder Case News Update दिल्ली के श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar) मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है। मुंबई में घर लेने के लिए आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) और उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर ने खुद को पति-पत्नी बताया था। फ्लैट मालिक और हाउसिंग सोसाइटी के सेक्रेटरी के अनुसार, पिछले साल मुंबई के पास किराए पर रहने के दौरान दोनों ने खुद को एक शादीशुदा कपल बताया था।

वसई के एवरशाइन सिटी में रीगल कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में फ्लैट की मालिक जयश्री पाटकर ने भी दावा किया कि आफताब और श्रद्धा ने उनके रियल एस्टेट एजेंट से कहा कि वे परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वहां रहने जा रहे हैं। जयश्री के अनुसार, दोनों अक्सर लड़ते थे और जब वो उनके घर में रह रहे थे तब तक उनके रिश्ते में खटास आ चुकी थी।

रेंट-अग्रीमेंट के मुताबिक आफताब और श्रद्धा (Shraddha Walkar) की शादी हो चुकी थी

सोसाइटी के सेक्रेटरी दिलीप सावंत ने कहा कि किराए पर फ्लैट लेते समय जमा किए गए अग्रीमेंट की कॉपी के मुताबिक आफताब और श्रद्धा की शादी हो चुकी थी। दोनों ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक 11 महीने के लिए किराए पर फ्लैट लिया था। इंडियन एक्सप्रेस ने पुलिस के नो- ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट की समीक्षा की जो उस समय सोसाइटी में भी दिया गया था। उसमें कपल की तस्वीरों के साथ किरायेदार के कॉलम में आफताब पूनावाला के पिता और एक अन्य महिला की तस्वीर थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि यह तस्वीर श्रद्धा की मां की थी।

फ्लैट की मालिक जयश्री पाटकर ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने हमें गुमराह करने के लिए ऐसा किया कि उनका परिवार यहां आने वाला है। अविवाहित जोड़ों को आमतौर पर किराए पर फ्लैट नहीं मिलते हैं।” जयश्री ने कहा, “शुरुआत में, जब उन्होंने एक-बेड रूम अपार्टमेंट किराए पर लेने के लिए मेरे एजेंट से संपर्क किया, तो उन्होंने दावा किया कि वे शादीशुदा हैं। पिछले दस सालों से इस घर को संभालने वाले एजेंट ने मुझे बताया कि परिवार इस घर में जल्द रहने के लिए आ रहा है।”

वीड‍ियो: श्रद्धा मर्डर केस में आफताब (Aftab Poonawala) के ख‍िलाफ पुल‍िस को अब तक म‍िले ये सुराग

जयश्री ने कहा, “जब मैं यहां रहने लगी तो मुझे बताया गया कि दोनों नियमित रूप से लड़ते थे। लोग घर के अंदर झांक कर देखते थे कि क्या हो रहा है। सोसाइटी में रहने वालों ने मुझे बताया कि वो कई बार घर के बाहर भी लड़ जाते थे।”

Shraddha Murder Case Timeline: श्रद्धा वालकर हत्याकांड का अब तक का घटनाक्रम:

  • 18 मई 2022 को आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या कर दी। जिसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए और फिर तीन हफ्ते तक शव को फ्रिज में रखा। इसके बाद समय-समय पर वह शव के अंगों को विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा।
  • पुल‍िस के मुताब‍िक, आफताब ने बताया कि ज‍िस द‍िन उसने श्रद्धा का कत्‍ल क‍िया, उससे डेढ़ हफ्ते पहले भी वह श्रद्धा को मारने की साजिश रच चुका था। उसने कहा, “उस दिन भी मेरा और श्रद्धा का आपस में झगड़ा हुआ था, मैंने उसे मारने का मन बना लिया था, लेकिन अचानक वह इमोशनल हो गई और रोने लगी। ये देख मेरे कदम पीछे हट गए।”
  • श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर को 15 सितंबर को पता लग चला कि श्रद्धा गायब है। उन्होंने अगले दिन ही मुंबई में मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
  • मुंबई पुलिस 9 नवंबर 2022 को दिल्ली पुलिस के पास पहुंची थी। दिल्ली पुलिस ने करीब चार दिन में पूरे केस का खुलासा कर दिया।
  • अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आफताब अमीन पूनवाला को दिल्ली पुलिस ने शनिवार (12 नवंबर ) को गिरफ्तार किया था।
  • दिल्ली पुलिस ने 16 नवंबर को कोर्ट से आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की परमिशन मांगी। पुलिस का कहना है कि वह जांच में असहयोग कर रहा है।
  • 17 नवंबर, 2022 को कोर्ट ने आफताब को पांच द‍िन की पुल‍िस र‍िमांड पर भेजा। आफताब के नार्को टेस्‍ट की इजाजत भी कोर्ट से म‍िल गई।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 07:29:53 am
अपडेट