ताज़ा खबर
 

17 और 18 अगस्त को रक्षाबंधन के मौके पर 106 अतिरिक्त फेरे लगाएगी दिल्ली मेट्रो

अधिकारियों ने कहा कि पूरे साल में यात्री संख्या के औसत में पांच फीसद की बढ़ोतरी का मतलब है कि प्रतिदिन एक से डेढ़ लाख अतिरिक्त यात्री होंगे। रोजाना यात्रियों की संख्या जुलाई तक 26.61 लाख है।
Author नई दिल्ली | August 15, 2016 03:54 am
दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो को अगस्त के अगले हफ्ते में भारी भीड़ से निपटने के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलानी होंगी क्योंकि इस त्योहारी मौसम में यात्रियों की संख्या में पांच फीसद बढ़ोतरी का अनुमान है। मेट्रो 17 और 18 अगस्त को रक्षाबंधन के मौके पर 106 अतिरिक्त फेरे लगाएगी। इन दिनों लगातार पड़ने वाले त्योहारों के लिहाज से दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने टिकट वेंडिंग मशीन और प्रवेश द्वारों की संख्या भी बढ़ाई है। डीएमआरसी ने एक बयान जारी कर कहा कि अगस्त के अगले हफ्ते में शनिवार को 34 अतिरिक्त फेरे और रविवार को 95 अतिरिक्त फेरे लगाए जाने की योजना बनाई गई है ताकि यात्रियों को सहूलियत हो।

अधिकारियों ने कहा कि पूरे साल में यात्री संख्या के औसत में पांच फीसद की बढ़ोतरी का मतलब है कि प्रतिदिन एक से डेढ़ लाख अतिरिक्त यात्री होंगे। रोजाना यात्रियों की संख्या जुलाई तक 26.61 लाख है। सुविधाओं में बढ़ोतरी के तहत मेट्रो ने 180 नए एएफसी गेट, सौ अतिरिक्त टिकट वेंडिंग मशीनें और 118 कोच पिछले एक साल में लाइन संख्या पांच और छह में जोड़े हैं। राजीव चौक, हुडा सिटी सेंटर, एमजी रोड और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन सहित लाइन दो और तीन के नौ महत्त्वपूर्ण स्टेशनों पर अतिरिक्त स्वचालित सीढ़ियां, प्रवेश व निकासी द्वार और टिकट काउंटर लगाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App