ताज़ा खबर
 

दिल्लीः मेट्रो से सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, होली के दिन साढ़े आठ घंटे बंद रहेगी सेवा

अगर होली के मौके पर शुक्रवार को आप कहीं निकलने की सोच रहे हैं तो दिल्ली मेट्रो के भरोसे मत रहिए। इस दिन साढ़े आठ घंटे तक सेवा बंद रहेगी। दिन में ढाई बजे तक दिल्ली-एनसीआर में किसी भी लाइन पर मेट्रो नहीं चलेगी।

Author नई दिल्ली | March 1, 2018 6:49 PM
दिल्ली मेट्रो

अगर होली के मौके पर शुक्रवार को आप कहीं निकलने की सोच रहे हैं तो दिल्ली मेट्रो के भरोसे मत रहिए। इस दिन साढ़े आठ घंटे तक सेवा बंद रहेगी। दिन में ढाई बजे तक दिल्ली-एनसीआर में किसी भी लाइन पर मेट्रो नहीं चलेगी। मेट्रो फीडर बस सेवाओं का संचालन भी ठप रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(डीएमआरसी) ने अपने बयान में बताया कि ‘दो मार्च को होली के दिन, सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर ढाई बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। इसके बाद सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी।’ डीएमआरसी के मुताबिक शुक्रवार को मेट्रो फीडर बस सेवा पूरी तरह बंद रहेगी। बता दें कि आमतौर पर सुबह छह बजे से मेट्रो सेवाओं का संचालन शुरू होता है।

उधर हुड़दंगियों से निपटने के लिए दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने विशेष इंतजाम किए हैं। स्पेशल कमिश्नर ट्रैफिक पुलिस दीपेंद्र पाठक ने बताया कि यातायात नियमों को तोड़ने वालों से निपटने के लिए सख्ती होगी। लोगों की धरपकड़ के लिए सौ से अधिक टीमें बनाईं गई हैं। ट्रैफिक और लोकल पुलिस की साझा टीमें पिकेट लगाकर चेकिंग करेंगी। सड़क पर गलत तरीके से वाहन चलाने वालों को गिरफ्तार करनने के साथ उनके वाहन भी जब्त होंगे।
डीएमआरसी को कोर्ट की फटकारः मेट्रो स्टेशनों के भीतर यात्रियों को मुफ्त पेयजल और शौचालय की सुविधाएं न उपलब्ध कराने पर दिल्ली उच्च न्यायलय ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम की जमकर खिंचाई की। कोर्ट ने पूछा-क्या डीएमआरसी को मानवीय समस्याओं की समझ नहीं रह गई है? न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट और ए के चावला की पीठ ने कहा, ‘‘क्या आप सुविधा उपलब्ध न कराने की नीति पश्चिम से लेकर आए हैं? यदि किसी को मेडिकल समस्या हो जाए तो क्या होगा?’’ कोर्ट ने यह बात एकल पीठ के आदेश को चुनौती देने वाली अपील पर सुनवाई के दौरान कही। बता दें कि एकल पीठ ने इससे पूर्व कहा था कि किसी व्यक्ति को पेयजल का अधिकार है, लेकिन मुफ्त पेयजल का अधिकार नहीं है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App