ताज़ा खबर
 

मेट्रो के बाद बस किराया बढ़ाने की फिराक में दिल्ली सरकार: स्वराज इंडिया

स्वराज इंडिया ने दावा किया है कि मेट्रो के बाद अब राजधानी की सरकार दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बसों का किराया बढ़ाने की योजना में है।

Author नई दिल्ली | December 1, 2017 1:35 AM

स्वराज इंडिया ने दावा किया है कि मेट्रो के बाद अब राजधानी की सरकार दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बसों का किराया बढ़ाने की योजना में है। नवगठित पार्टी ने आरोप लगाया कि डीटीसी बसों का किराया बढ़ाकर ओला उबर जैसी निजी कंपंनियों को पूरा फायदा पहुंचाने की अलिखित सरकारी योजना है। कुछ दस्तावेजों के हवाले से स्वराज इंडिया के प्रवक्ता अनुपम ने कहा कि ये दस्तावेज दिल्ली सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक और दिल्ली सरकार के परिवहन सचिव ने लिखित तौर पर मेट्रो रेल के किराया निर्धारण समिति को बताया था कि मेट्रो का किराया बढ़ाने के बाद डीटीसी बसों का किराया भी बढ़ा दिया जाएगा।

स्वराज इंडिया की तरफ से मेट्रो रेल किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों वाली रिपोर्ट को सार्वजनिक करते हुए पार्टी महासचिव अजीत झा ने कहा कि इससे यह स्पष्ट होता है कि मेट्रो किराया बढ़ाने का हवाला देकर दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों का किराया बढ़ाने की योजना पहले से ही बना रखी थी। यहां तक कि समिति ने मेट्रो किराया बढ़ाने के पीछे डीटीसी की योजना को अपनी सिफारिश में एक आधिकारिक तर्क के रूप में पेश किया है। अनुपम ने कहा कि एक तरफ जहां दिल्ली परिवहन निगम की स्थिति चरमराई हुई है, वहीं बस सेवा में सुधार करने के बजाए सीधा किराया बढ़ा देना दिल्ली की जनता पर एक और करारा हमला है। उन्होंने कहा कि मेट्रो किराए पर जमकर बवाल करने वाली दिल्ली सरकार का यह दोहरापन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App