ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मां का नाश्ता खत्म नहीं हुआ था, चेन खींचकर रोक दी शताब्दी एक्सप्रेस!

दिल्ली से मथुरा जा रहे एक शख्स ने महज इस वजह से दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस को चेन खींचकर रोक दिया, क्योंकि उसकी मां अपना नाश्ता खत्म नहीं कर पाई थी।

Author मथुरा | July 2, 2019 1:37 PM
भारतीय रेलवे फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

नई दिल्ली से मथुरा जा रहे एक शख्स ने महज इस वजह से दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस को चेन खींचकर रोक दिया, क्योंकि उसकी मां अपना नाश्ता खत्म नहीं कर पाई थी। बताया जा रहा है कि यह शख्स अपनी मां के साथ मथुरा जा रहा था। ट्रेन मथुरा पहुंची, उस वक्त आरोपी की मां नाश्ता कर रही थी। करीब 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद ट्रेन चलने लगी, लेकिन महिला का नाश्ता खत्म नहीं हुआ। ऐसे में शख्स ने चेन पुलिंग कर दी। हालांकि, मामले की जानकारी मिलने के बाद मथुरा आरपीएफ ने आरोपी को पकड़ लिया।

National Hindi News, 2 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार में रहने वाले मनीष अरोड़ा अपनी मां व अन्य रिश्तेदारों के साथ रविवार (30 जून) को नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी के सी-8 कोच में सफर कर रहे थे। उन्होंने मथुरा जंक्शन तक सीट नंबर 52, 53 और 56 बुक की थी। आरपीएफ मथुरा के मुताबिक, मनीष अरोड़ा को रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, बाद में उसे जमानत दे दी गई और तय तारीख पर रेलवे मैजिस्ट्रेट के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

Bihar News Today, 02 July 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

आरपीएफ मथुरा के एसएचओ सीबी प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान मनीष ने दावा किया कि जब हमारा डेस्टिनेशन मथुरा जंक्शन आया, तब मेरी मां नाश्ता कर रही थी। जब तक मां का नाश्ता खत्म हुआ, तब ट्रेन आगरा की ओर रवाना होने लगी थी। ऐसे में मैं अपनी मां व रिश्तेदार के साथ चलती ट्रेन से नहीं उतर सकता था। इसके बाद मैंने चेन खींचने का फैसला किया।’’

आरपीएफ स्क्वायड के जवानों ने ट्रेन के अंदर ही मनीष को पकड़ लिया और आरपीएफ मथुरा के सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ आगरा डिविजन के मुताबिक, जून 2019 तक बिना वजह चेन खींचकर ट्रेन रोकने के आरोप में मुसाफिरों से 6 लाख रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है। वहीं, आगरा डिविजन के अंतर्गत आने वाले आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजा की मंडी, मथुरा जंक्शन, कोसीकलां, अछनेरा और धौलपुर स्टेशनों से करीब 850 यात्रियों को चेन खींचने के आरोप में पकड़ा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: लखनऊ में रफ्तार का कहर, डीसीएम-ऑटो को टक्कर मारने के बाद मिठाई की दुकान में घुसा ट्रक, 2 की मौत
2 भगवा झंडा फहराना और नारे लगाना अपराध नहीं’, जानें किस मामले में बोली अदालत
3 महिलाओं को सामने की कतार में देखकर नाराज हुए स्वामी ज्ञानवत्सल, बिना भाषण दिए लौटे