ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन से पहले दिल्ली में शराब की दुकानों पर लंबी कतार, नियम तार-तार! खरीदने पहुंची महिला बोली- दवा फायदा न करेगी, पेग असर करेगा

दिल्ली के कई इलाकों में शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। लगभग हर दुकान पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

Arvind Kejriwal, delhi liquor shops, khanmarketशराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। (source: ANI)

राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सोमवार को सरकार द्वारा 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। लॉकडाउन लगते ही पिछली साल की तरह इस साल भी लोग जरूरी समान खरीदने के लिए अपने-अपने घरों से निकले। इस दौरान समसे ज्यादा भीड़ दारू के ठेकों पर देखी गई। घोषणा होते ही शराब पीने वाले फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े।

दिल्ली के कई इलाकों में शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। लगभग हर दुकान पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। दरियागंज, गोल मार्केट, मालवीय नगर, लक्ष्मी नगर, लगभग हर जगह वैसा ही नज़ारा देखने को मिला जैसा पिछली बार लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने पर हुआ था। इस दौरान कई लोगों ने शराब की जरूरत को लेकर बेहद अनोखीं बातें बताईं।

एक युवक ने बताया कि वो अपने लिए नहीं बल्कि अपने बॉस के लिए दारू खरीदने आया है, वहीं कुछ का कहना था कि कोरोना संकट में सरकार के पास रुपयों पैसों की किल्लत न हो, इसलिए वो अर्थव्यवस्था में सहयोग करने के लिए दारू खरीदने आए हैं।

कुछ लोगों का कहना था कि वे शराबी हैं और कोरोना उन पर असर नहीं करता। कुछ महिलाएं भी शराब खरीदने के लिए खड़ी नजर आईं। शिवपुरी गीता कॉलोनी स्थित एक दुकान के बाहर शराब खरीदने के लिए खड़ी महिला ने कहा कि उसे कोविड-19 का इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, अल्कोहल फायदा करेगा। महिला ने कहा कि उसे दवाओं से असर नहीं होगा, पेग से असर होगा।

महिला ने आगे कहा “शराब में अल्कोहल होता है, उसे कोरोना का इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, अल्कोहल फायदा करेगा। महिला ने कहा कि जो भी लोग शराब पीएंगे, वो सभी सही रहेंगे। दिल्ली में लॉकडाउन में शराब के ठेके खुलने चाहिएं। ठेके खुलने से वो डॉक्टरों के पास जाने से बच जाएंगे।”

बता दें 21 अप्रैल को रामनवमी के चलते दिल्ली में ड्राइ डे और फिर लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगीं। वहीं पिछले साल जब दिल्ली में लंबे वक्त के बाद लॉकडाउन 3.0 में जनता को कई तरह की रियायत मिली तो शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ नजर आई थी।

Next Stories
1 covid 19: कोरोना केंद्र पर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, वॉर्ड बॉय अरेस्ट
2 इन लोगों ने बनारस में गंगा माई को भी दे दिया धोखा- जब नरेंद्र मोदी, अमित शाह का नाम ले बोले थे लालू यादव
3 कोरोनाः शहडोल में 12 की मौत! परिजन बोले- ऑक्सीजन की कमी है वजह; मंत्री का इन्कार
आज का राशिफल
X